जमुई डीएम ने नदी घाटों का किया निरीक्षण, कहा- छठ व्रतियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराई जाएगी

जमुई डीएम ने नदी घाटों का किया निरीक्षण, कहा- छठ व्रतियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराई जाएगी

जमुई... जिले के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर जमुई शहर स्थित किऊल नदी के तट पर निर्मित विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने रोशनी, पानी का बहाव, स्वच्छता, भूखंड का समतलीकरण आदि महत्वपूर्ण विंदुओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने निरीक्षण की शुरुआत कल्याणपुर स्थित हनुमान घाट से किया और वहां की वस्तुस्थिति से रूबरू हुए। उन्होंने मौके पर कहा कि यहां सफाई के साथ रोशनी का पुख्ता प्रबंध करें। डीएम ने इस घाट पर जन सैलाब उमड़ने की चर्चा करते हुए कहा कि छठ व्रतियों के साथ श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लाउडस्पीकर का भी इस्तेमाल वांछित है।

डीएम  इसी कड़ी में त्रिपुरारी सिंह घाट और खैरमा घाट का भी भ्रमण किया और वहां की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि तमाम कठिनाइयों को शीघ्र दूर करें ताकि छठ व्रतियों के साथ श्रद्धालुओं को अतिरिक्त कठिनाई का सामना करना नहीं पड़े। उन्होंने किऊल नदी स्थित उक्त घाटों को छोड़ कर अन्य घाटों का भी मरम्मत कराये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि नामित स्थानों पर भी साफ - सफाई के साथ रोशनी का पुख्ता प्रबंध करें। जिला पदाधिकारी ने छठ पूजा समिति के सदस्यों को भी वांछित सहयोग किये जाने का संदेश दिया।

एसडीएम  प्रतिभा रानी , डीएसपी डॉ. राकेश कुमार , बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी , सीओ दीपक कुमार , नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार , थाना अध्यक्ष चंदन कुमार समेत कई सम्बंधित अधिकारी और कर्मी मौके पर उपस्थित होकर जिला पदाधिकारी के संदेशों को आत्मसात किया और उसे फलीभूत किये जाने का संकल्प लिया।

उल्लेखनीय है कि लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व " छठ " 18 नवंबर से आरंभ हो रहा है। इसका समापन 21 नवंबर को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित किए जाने के साथ होगा। जमुई शहर में महापर्व " छठ " को लेकर तैयारी जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News