बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ ने ध्वस्त किया नक्सलियों का बंकर, इंसांस के 250 कारतूस बरामद

जमुई में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ ने ध्वस्त किया नक्सलियों का बंकर, इंसांस के 250 कारतूस बरामद

जमुई... जिले के खैरा और सिकंदरा थाना के सीमावर्ती गिद्धेश्वर जंगल में शनिवार को सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर कई बार मुठभेड़ हुई। मुठभेड़  खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों ने मौके से नक्सलियों के 250 राउंड से अधिक इंसास के जिंदा कारतूस समेत कई सामान बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी के नक्सली कमांडर अरविंद यादव का अपने दस्ते के साथ जंगल में होने की सूचना के बाद कोबरा के जवानों और जिला पुलिस बल ने सर्च अभियान शुरू किया था।

इस अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को देख नक्सलियों ने गोलियां चलाई जिसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस के द्वारा भी सैकड़ों राउंड गोलियां चलाई गई। मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के एक बंकर को भी ध्वस्त किया है। कोबरा 207 ने नक्सलियों के खिलाफ इस कार्रवाई को ऑपरेशन शिवालिक-भीष्का नाम दिया है। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन आशंका जताया जा रहा है कि नक्सलियों के तरफ से कोई घायल जरूर हुआ होगा।

दरअसल 6 नवंबर को कोबरा 207 के कमांडेंट रवि शंकर कुमार को गिद्धेश्वर जंगल में नक्सली कमांडर अरविंद यादव और उसके दस्ते के साथ होने की सूचना मिली थी, जहां किसी बड़े घटना को अंजाम देने की योजना थी। इसके बाद कोबरा 207 और जिला पुलिस के द्वारा शुक्रवार की देर शाम सर्च अभियान शुरू किया गया था। सुरक्षा बल जैसे ही जिले के खैरा और सिकंदरा सीमा पर स्थित गिद्धेश्वर जंगल के चतरो पहाड़ पहुंचा वहां नक्सलियों के तरफ से फायरिंग शुरू हो गया, जिसके बाद सुरक्षा बल भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई।


Suggested News