सुरक्षा बलों और जमुई पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर फेरा पानी, भारी मात्रा में आईईडी किया बरामद, पढ़िए पूरी खबर

सुरक्षा बलों और जमुई पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर फेरा पानी, भारी मात्रा में आईईडी किया बरामद, पढ़िए पूरी खबर

JAMUI : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों के हमले की घटना के बाद जमुई पुलिस हाई अलर्ट मोड में है. यही काऱण है कि नक्सलियों के खिलाफ लागातर चलाए जा रहे आभियान में बुधवार को जमुई पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए भीमभांध के जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. जमुई के पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश और देख-रेख में भीमबांध के जंगली इलाक़ों में बुधवार के अहले सबेरे से ही सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था. जिसमें 207 कोबरा बटालियन के अलावा 215 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार के साथ जमुई पुलिस भारी संख्या में शामिल थे. 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई घटना से अपने बुलंद इरादों के साथ नक्सली जमुई और मुंगेर जिला के सीमावर्ती इलाके भीमबांध जंगल अंतर्गत सुरक्षाबलों को अम्बुस जोन में फंसाकर तथा आईडी विस्फोट कर नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे. लेकिन जमुई पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया और उनकी योजना विफल हो गई. जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि नक्सलियों ने भीमबांध जंगल के चोरमारा और भट्टाकोल के आस-पास जगह-जगह भारी मात्रा में आईईडी विस्फोटक लगाकर रखा था. उन्होंने कहा कि नक्सली सुरक्षाबलों को अम्बुस जोन में फंसाकर आईडी ब्लास्ट कर नुकसान पहुंचाने की योजना में थे. लेकिन सुरक्षाबलों की चौकसी और बुद्धिमानी के कारण नक्सलियों की योजना विफल हो गई. 

एसपी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए 20 किलोग्राम एन्टी हैंडलिंग आईईडी और 30 किलोग्राम पावर सोर्स कमांडआईईडी को बरामद किया और बॉम्ब निरोधक दस्ता ने इसे डिफ्यूज कर दिया. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है और आगे भी चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि जमुई जिले के जंगली इलाकों के कई गांव में नक्सली दस्ते की आवाजाही के सूचना के बाद पुलिस ने पूरे जिले में सतर्कता बढ़ा दी है. साथ ही सभी थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है और थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि नक्सल गतिविधि पर पूरी नजर रखते हुए नक्सली मंसूबों पर पानी फेर दें.  

उन्होंने कहा कि जमुई पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर है और किसी भी कीमत पर नक्सलियों के मंसूबे जमुई जिला में कामयाब नहीं होंगे. एसपी ने कहा कि वो खुद पूरे मामले पर नज़र बनाए हुए हैं स्वयं जंगली इलाकों में सर्च अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. 

जमुई से राकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News