हिमाचल प्रदेश में 14 हजार फीट ऊंचे पताल्सू चोटी तक पहुंची जमुई की बेटी, डीएम ने किया सम्मानित

हिमाचल प्रदेश में 14 हजार फीट ऊंचे पताल्सू चोटी तक पहुंची जमुई की बेटी, डीएम ने किया सम्मानित

JAMUI : नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के क्रम में जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह के द्वारा आज दिनांक 19 अगस्त 2022 को जमुई प्रखंड अंतर्गत वार्ड नंबर 6 की निवासी पर्वतारोही अनीशा दुबे को पुरस्कार एवं सहयोग राशि प्रदान की गई

जिलाधिकारी महोदय के द्वारा बताया गया कि जमुई निवासी पर्वतारोही अनिशा दुबे के द्वारा पर्वतारोहण कर नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में एक बड़ी मिसाल कायम की गई है। अनिशा दुबे के द्वारा गत नवंबर 2021 में हिमाचल प्रदेश के पताल्सू चोटी (जिसकी ऊंचाई 14000 फीट है) का फतह किया गया है जो काबिले तारीफ है। जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि अनिशा दुबे का यह प्रयास एवं सफलता सभी नारियों के लिए सशक्तिकरण का उदाहरण है। उन्होंने आगे बताया कि अनीशा दुबे के द्वारा आगे इसी माह के अंत तक माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप (जिसकी ऊंचाई 20000 फीट है) पर चढ़ाई कर फतह करने की योजना है। अपने बचपन में ही पिता को खोने के बाद अनीशा अपनी मां के सहयोग और खुद के बल पर पर्वतारोही के रूप में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करना चाहती थीं. उनका यह सपना अब पूरा होने वाला है. इसी 20 अगस्त को वे जमुई से प्रस्थान कर रही हैं माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप के लिए।


इस योजना को सफलीभूत होने के लिए जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा पर्वतारोही अनिशा दुबे को शुभकामनाएं दी गई। जिला पदाधिकारी महोदय ने बताया कि जिला प्रशासन पर्वतारोही अनीशा दुबे को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी। अनीशा दुबे के इस सफलता से जमुई ही नहीं, पूरे बिहार की लड़की प्रेरित होगीं। आगे माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप की फतह में उनका पूरा सहयोग रहेगा। जमुई डीएम ने अनीशा को नए अभियान के लिए शुभकामनाएं दी हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News