जमुई की एसबीआई शाखा से हुआ था सामाजिक विज्ञान का प्रश्न-पत्र लीक, दो बैंककर्मी लिए गए हिरासत में

जमुई की एसबीआई शाखा से हुआ था सामाजिक विज्ञान का प्रश्न-पत्र लीक, दो बैंककर्मी लिए गए हिरासत में

जमुई/पटना। मैट्रिक के सामाजिक विज्ञान की लीक प्रश्न पत्र को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। जहां बीएसईबी ने परीक्षा को रद्द कर आगामी आठ मार्च को फिर से आयोजित किया जाएगा। वहीं बताया जा रहा है कि प्रश्न पत्र लीक जमुई के एसबीआई मुख्य शाखा से हुआ था।  शुक्रवार की शाम जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के नेतृत्व में जांच टीम एसबीआई की मुख्या शाखा पहुंची। मामले में पुलिस ने एसबीआई की मुख्य शाखा के दो कर्मियों को हिरासत में लिया है। जिनकी पहचान अजीत कुमार और शशिकांत चौधरी के रूप में की गई है।   इसके साथ एक संविदाकर्मी को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसका नाम विकास कुमार बताया गया है।

 पुलिस तीनों को पूछताछ के लिए थाने ले गई। देर शाम तक पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम बैंक के कर्मियों से पूछताछ करती रही।  जांच के क्रम में यह भी ज्ञात हुआ है कि विकास कुमार जो एसबीआई में संविदा पर काम करता है, के द्वारा आज परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न पत्र की फोटो मोबाइल से खींचर अपने एक संबंधी को भेजी थी। बताया गया कि कर्मी का वह संबंधी मैट्रिक की परीक्षा दे रहा है। अब पता लगाया जा रहा है उसने और किन लोगों को प्रश्न पत्र की फोटो सेंड की थी। 

बता दें विधानसभा में कल नेता प्रतिपक्ष ने प्रश्न पत्र के लीक होने का मुद्दा उठाया था, जिसके बाद सदन में हड़कंप मच गया था। वहीं प्रश्न पत्र के लीक होने की पुष्टि के बाद आनन फानन में बिहार बोर्ड ने सामाजिक विज्ञान की परीक्षा को कैंसल करने की घोषणा की थी, अब यह परीक्षा आगामी आठ मार्च को आयोजित होने हैं।


Find Us on Facebook

Trending News