जन अधिकार पार्टी ने किया एलान, बिहार में खाद संकट को लेकर 10 दिसंबर को होगा आन्दोलन

जन अधिकार पार्टी ने किया एलान, बिहार में खाद संकट को लेकर 10 दिसंबर को होगा आन्दोलन

PATNA : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि विधानसभा के पांच दिन के शीतकालीन सत्र में सिर्फ खाली बोतल शराब पर हंगामा और गाली गलौज हुआ. किसी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा नहीं हुई. यह बिहारवासियों के साथ धोखा हैं. भाजपा और राजद के लोगों बिहारवासियों के जनहित के मुद्दे से  ध्यान भटकाने के लिए सदन में गाली गलौज किया, शराब को लेकर हंगामा किया. देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ रही हैं. अस्पताल मरीजों के आंख निकाल रहा है लेकिन सदन में मंत्री के स्टेटस सिंबल पर चर्चा होना दुर्भाग्यपूर्ण हैं. पप्पू यादव ने कहा कि विधानसभा में सिर्फ ठेकेदार और रंगदार हैं. देश के किसान सड़क पर है और सदन में इस पर चर्चा का न होना दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

पप्पू यादव ने कहा कि सदन में खाद, किसान सहित किसी भी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई. बिहार में खाद संकट है. बिहार को 62 लाख टन खाद की जरूरत है लेकिन मात्र 24 लाख टन उपलब्ध है. बिहार को 10 लाख टन यूरिया और 10 लाख डी ए पी की जरूरत है. लेकिन केंद्र सरकार ने मात्र 07 लाख टन यूरिया और डी ए पी ही बिहार को उपलब्ध करा पाई है. इस कारण बिहार में खेती संकट में हैं. आज किसानों को एमएसपी की जरूरत है. पैक्स और व्यापार मंडल के द्वारा न के बराबर धान की खरीद हुई. उन्होंने कहा की जन अधिकार पार्टी 10 दिसम्बर से खाद संकट को लेकर सड़कों पर आंदोलन करेगी.

वहीँ जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार सरकार खिलाड़ियों के प्रति संवेदनहीन हैं. जाप बिहार के खिलाड़ियों को हरसम्भव सहायता प्रदान करेगी. बिहार का अरबाज युगांडा में पारा बैंडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता है. लेकिन बिहार सरकार से इन्हें कोई सहायता नहीं मिली हैं. उन्होंने कहा की अरबाज को ओलम्पिक के सपने को पूरा करने के लिए पार्टी प्रति साल पांच लाख रुपये की सहायता राशि देगी. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News