बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जन संघर्ष दल, डीएम समीकरण को मजबूत करने को चलेगा अभियान

बिहार के 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जन संघर्ष दल, डीएम समीकरण को मजबूत करने को चलेगा अभियान

BAGAHA : 2020 बिहार विधानसभा के लिए चुनावी साल है. ऐसे में यहां एनडीए और महागठबंधन के अलावा तीसरे मोर्चे के तौर पर जनसंघर्ष दल सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. भारतीय प्रशासनिक सेवा के रिटायर्ड अधिकारी डॉ. गुलरेज होदा और पूर्व मंत्री व पूर्व जेडीयू सांसद पुर्णमासी राम की नई पार्टी जनसंघर्ष दल आगामी विधानसभा चुनाव में तीसरे मार्चा के रुप में सामने आयेगी. 

पार्टी को वजूद में लाने के साथ ही आज बगहा में जनसंघर्ष दल के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें कई दलों के नेताओ ने इस नई पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. दल के नेताओं ने दावा किया कि बिहार की जनता के लिए यह दल दोनों गठबंधनों को छोडकर नए विकल्प के रूप में होगा. बिहार के दलित मुस्लिम समीकरण यानि डीएम को मजबूत करने के लिए पार्टी अभियान चलायेगी. 

आपको बताएं की पुर्णमासी राम बिहार सरकार में करीब 15 साल मंत्री और गोपालगंज से जेडीयू के सांसद रह चुके हैं. हाल ही में कांग्रेस का साथ छोडकर पुर्णमासी राम ने विश्व बैंक के पूर्व अध्यक्ष डॉ गुलरेज होदा के साथ मिलकर नये दल का गठन किया है और मिशन 2020 को भेदने की कवायद शुरू कर दी है. 

अब देखना होगा कि दलित मुस्लिम डीएम समीकरण में सबको साथ लेकर बिहार विधानसभा चुनाव में बेरोजगारी दूर करने समेत विकास के मुद्दे पर जनसंघर्ष दल को जनता का कितना समर्थन मिलता है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Suggested News