बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अप्रैल तक पूरी होगी जन सुविधा केंद्र परियोजना, डेढ़ महीने में 9 भवन तैयार करने का निर्देश

पटना में अप्रैल तक पूरी होगी जन सुविधा केंद्र परियोजना, डेढ़ महीने में 9 भवन तैयार करने का निर्देश

PATNA : पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की जन सुविधा केंद्र परियोजना को अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा. शनिवार को पटना प्रमंडल के आयुक्त और पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अध्यक्ष की ओर से इस परियोजना के लिए पदाधिकारियों एवं कॉन्ट्रैक्टर्स की मीटिंग में निर्देश दिए गए. 

इसे भी पढ़े : लोहरदगा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, जंगल में सामान छोड़कर भागे नक्सली

इस मौके पर आयुक्त ने परियोजना के सभी तीन कॉन्ट्रैक्टर्स को 15 फरवरी तक कुल 9 जन सुविधा केंद्रों का निर्माण कार्य पूरा करने का आदेश दिया है. विदित है कि पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 12 वीं बोर्ड की बैठक में परियोजना के अन्तर्गत 80 जन सुविधा केंद्रों की संख्या घटा कर 28 भवनों के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

इसे भी पढ़े : ननकाना साहिब की घटना को लेकर नहीं थम रहा लोगों का गुस्सा, पाक पीएम का किया पुतला दहन

इन जगहों पर बनेंगे जन सुविधा केंद्र

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से वार्ड संख्या 3,14,21,22,38,43,46,53 एवं 58 में निर्माण कार्य जारी है. वहीं वार्ड संख्या 4,11, 22A, 24,26,28,29,33,34,39,42, 49,51,56,59,61,65, 67 एवं 72 में भी अप्रैल तक निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है. 

इसे भी पढ़े : बेगूसराय में सीएम नीतीश के आगमन से पहले राजद नेता गिरफ्तार, करनेवाले थे प्रतिरोध मार्च

तीन एजेंसियों को दिया गया है वर्क ऑर्डर

पटना नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत मेसर्स  क्लासिकॉन कंस्ट्रक्शनस (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड को कुल 10 वार्ड, साईं हाईवे एंड बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड को 9 एवं प्रकाश कंस्ट्रक्शनस को कुल 9 वार्ड में निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है. परियोजना के अन्तर्गत G+2 भवन का निर्माण किया जाएगा, जहां लोगों को जन्म- मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्ड, जाति प्रमापत्र आदि सरकारी सेवाओं  से जुड़ी कागजी कार्रवाई की सुविधा मिलेगी. 

पटना से रोहित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News