जन वितरण दुकानदार की घटतौली पर लाभुकों ने किया बवाल

जन वितरण दुकानदार की घटतौली पर लाभुकों ने किया बवाल

बगहा : रमनगर प्रखंड के वार्ड 10 में बुधवार को जन वितरण प्रणाली के दुकानदार की घटतौली को लेकर दर्जनों लाभुकों ने इसके समक्ष जमकर बवाल काटा गया.एक घंटे से अधिक देर सभी लाभुक यही जमे रहे. इन्होंने डीलर के खिलाफ नारे भी लगाए. इसके बावजूद दुकानदार मनमोहन प्र. श्रीवास्तव उर्फ मिंटू श्रीवास्तव ने उनकी एक नहीं सुनी, अंत में थकहार कर उनको कम राशन लेकर ही लौट जाना पड़ा लाभुकों में दिनेश कुमार, धुरेंद्र चौधरी, मूसा खां आदि शामिल रहे.

इन्होंने बताया कि हमे हर बार जन वितरण प्रणाली की दुकान से कम अनाज दिया जाता है। इस बार भी चावल और गेंहू मिलाकर 70 किलो के बदले 56 किलो अनाज मिला है, जो वजन से तकरीबन 14 किलो कम है गौरतलब है कि बीते दो माह पूर्व भी इसी जन वितरण प्रणाली के यहां अनाज कम मिला. इसके लिए स्थानीय लाभुकों ने विरोध भी किया. उन्होंने यह भी बताया कि जन वितरण प्रणाली दुकानदार वर्तमान वार्ड पार्षद भी है जिस वजह से दबंगई कर अपने मनमाने तरीके से राशन वितरण करते हैं विरोध करने पर लोगों को यह कह कर भगा देते हैं कि हम तो अपने हिसाब से ही करेंगे तुम लोगों को जहां जाना है जा सकते हो.

वही बार-बार जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के मनमानीपूर्ण रवैया के कारण स्थानीय लोगों में काफी रोष देखने को मिल रहा है. लाभुकों के आरोपों के संबंध में जन वितरण प्रणाली दुकानदार मिंटू श्रीवास्तव ने बताया कि  मापतौल मशीन की खराबी के कारण लोगों को राशन कम मिला. जिसमें बाद में सुधार कर दिया गया.

Find Us on Facebook

Trending News