बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी : स्वास्थ्य विभाग में मार्च लूट की जांच करने पहुंची पटना की टीम,सर्जिकल कम्पनी से बालू,गिट्टी,सोफा खरीदने का मामला

मोतिहारी : स्वास्थ्य विभाग में मार्च लूट की जांच करने पहुंची पटना की टीम,सर्जिकल कम्पनी से बालू,गिट्टी,सोफा खरीदने का मामला

MOTIHARI : मोतिहारी जिला में स्वास्थ्य विभाग में मार्च लूट का मामला प्रकाश में आने से हड़कम्प मच गया है। सर्जिकल कंपनी से बालू गिट्टी,पलंग सोफा खरीदारी का बिल लगाकर लाखो रुपया का चूना लगाने का मामला संज्ञान में आया था। मामले संज्ञान में आने पर जिला प्रशासन ने भी टीम गठित कर जांच कराया गया ।वही सोमवार को पटना से आयी जांच टीम के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया ।मामला जिला के केसरिया पीएचसी का है ।

केसरिया पीएचसी में आयुष्मान भारत योजना के तहत सर्जिकल दुकान से बालू,गिट्टी,सोफा, प्लंग इत्यादि सामग्री खरीदे जाने के मामले में सोमवार को पटना की टीम जांच करने केसरिया अस्पताल पहुचीं।आयुष्मान भारत योजना बिहार के डायरेक्टर ऑपेरशन आलोक रंजन के नेतृत्व आयी टीम ने आयुष्मान योजना की वृहद जांच की।जांच टीम में आयुष्मान भारत योजना के फाइनेंस कंट्रोलर राजन कुमार भी मौजूद थे।जांच टीम जब पहुचीं तो पूर्व प्रभारी श्रवण पासवान ,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अर्चना कुमारी सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।

इस संबंध में पूछे जाने  पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अर्चना कुमारी ने बताया कि पूर्व प्रभारी के कार्यकाल में आयुष्मान भारत योजना की जांच करने पटना से टीम पहुचीं है।टीम ने जांच की है।मंगलवार को भी जांच होगी।इस जांच में बड़ी गड़बड़ी का खुलासा होने के आसार हैं।यहां बता दें कि  पूर्व प्रभारी श्रवण पासवान के कार्यकाल में आयुष्मान भारत योजना के तहत सर्जिकल दुकान से सोफा, प्लंग,गिट्टी,बालू इत्यादि  सामग्री की खरीद हुई है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News