जाने ठण्ड में कैसे दे सकते हैं खुद को ग्लैमरस लुक...

जाने ठण्ड में कैसे दे सकते हैं खुद को ग्लैमरस लुक...

NEWS4NATION DESK : रंगों का फैशन एक बार फिर से आ चुका है और यह काफी ट्रेंड भी हो रहा है. रंगों का सही तरीके से मिक्स-अप और कलर का चुनाव आपको काफी ट्रेंडी लगने में मदद कर सकता है. यह ट्रेंड है कलर ब्लॉकिंग का.  

क्या है ये कलर ब्लॉकिंग

कलर ब्लॉकिंग का मतलब है कलर व्हील से कोई दो ऐसे कलर का चुनाव करके एक इंट्रेस्टिंग कलर कॉम्बिनेशन बनाना. अलग-अलग कलर को एक्स्प्लोर कर के और 3-4 कलर को मैच करना, जो साथ में अच्छा दिखे. उसे कलर ब्लॉकिंग कहते हैं. कलर ब्लॉकिंग हमेशा फैशन में इस्तेमाल किये जाते हैं. जैसे कपड़ों में या मेकअप में और ये काफी ट्रेंड भी कर रहा है.
 
कैसे कर सकते है कलर ब्लॉकिंग –

कलर ब्लॉकिंग में सबसे पहले हमें ध्यान देना होगा की कौन-सा कलर किसके साथ मैच कर सकता है. उसके लिए हमें 3-4 रंगों का चुनाव करके साथ में रखते हुए देखना होगा की कौन-सा बेहतर है. कंट्रास्ट रंगों का चुनाव भी एक अच्छा ऑप्शन है. कलर का चुनाव करते समय यह दिमाग में जरुर रखें की कलर के अलग-अलग शेड्स हो या फिर क्रम में. ये साथ में अच्छे लगते है. आजकल मार्केट में नियोन कलर काफी ट्रेंड में है चाहे वे नियोन लाइम हो या नियोन ऑरेंज. कुछ लोग भड़कीले कलर से दूर रहते है. लेकिन कभी – कभी यह आपको ग्लैमरस लुक देने में बहुत मदद करता है. किसी भी भडकीले कलर के साथ न्यूट्रल कलर का चुनाव करें. ये आपको काफी ट्रेंडी लुक देगा, कलर का चुनाव साथ में कैसे करें. इसमें कलर व्हील आपकी बहुत मदद करेगा. 

कलर ब्लॉकिंग आप पर अच्छी लगे. इसके लिए सबसे जरुरी है रंगों का चुनाव आप सोच समझ कर करें. कलर ऐसे चुने जो आपके स्किन टोन पर जंचे. क्यूंकि कभी – कभी ऐसा होता है की कलर हमारे स्किन टोन के विपरित चला जाता है और दिखने में बहुत बेकार लगता है. अगर आप ऑफिस वियर के लिए कलर ब्लॉकिंग का सोच रहे है तो एक ही रंग के दो शेड से ब्लॉकिंग करे और अगर आपको कंट्रास्ट पसंद है तो न्यूट्रल शेड को अपने वार्डरॉब में ऐड करें. श्रग और जैकेट का ट्रेंड कभी भी पुराना नहीं होता. यह हमें स्टाइलिश दिखने में काफी मदद करता है. अगर हम ठण्ड में टी-शर्ट या टॉप पहनना चाहते हैं तो हम उन्हें जैकेट, श्रग या कार्डिगन के साथ पहन सकते है. जैसे अगर आप नियोन कलर का टॉप या टी-शर्ट पहन रहे है तो न्यूट्रल या न्यूड कलर बहुत ही अच्छा ऑप्शन है. कलर कंट्रास्ट भी हमेशा हमारे लिए एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन रहता है. तो कलर का चुनाव सोच समझकर करें और इस ठण्ड में अपने आप को ग्लैमरस लुक दें.  



Find Us on Facebook

Trending News