बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कितने अमीर हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, जानिए

कितने अमीर हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, जानिए

DESK: देर शाम अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन के साथ केजरीवाल ने हलफनामे में अपनी संपत्ति की भी जानकारी दी. केजरीवाल ने कुल 3.4 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई है, जो 2015 से 1.3 करोड़ ज्यादा है.

आपको बता दें इस बार आम आदमी पार्टी ने अच्छे बीते 5 साल, लगे रहो केजरीवाल का नारा दिया है. इस नारे के साथ AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल एक बार फिर चुनावी मैदान में उतर गए हैं और तीसरी बार नई दिल्ली विधानसभा सीट से ताल ठोक रहे हैं.

कामकाज के लिहाज से ये पांच साल कैसे बीते हैं, ये तो जनता 8 फरवरी को हने वाली वोटिंग में बताएगी, लेकिन केजरीवाल की संपत्ति के लिए उनका कार्यकाल कैसा रहा है, उन्होंने अपने हलफनामे में इसकी जानकारी खुद दी है. 2015 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने अपनी संपत्ति की कीमत 2.1 करोड़ बताई थी. अब उनकी यह संपत्ति बढ़कर 3.4 करोड़ रुपये की हो गई है. यानी पांच साल मुख्यमंत्री रहने के बाद अरविंद केजरीवाल की कुल आय में 1 करोड़ 30 लाख का इजाफा हुआ है.

2015 में केजरीवाल के पास 2 लाख 26 रुपये कैश था, जो बढ़कर 2020 में 9 लाख 65 हजार हो गया है. जबकि अचल संपत्ति की बात की जाए तो केजरीवाल की अचल संपत्ति की कीमत 2015 में 92 लाख रुपये थी, जो अब बढ़कर एक करोड़ 77 लाख हो गई है. यानी अरविंद केजरीवाल के पास कैश भले ही ज्यादा न हो लेकिन उनकी अचल संपत्ति की कीमत में 85 लाख का इजाफा हुआ है.



Suggested News