बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन्म के बाद टीका लगाते ही बच्चे को हुआ भयंकर संक्रमण ,जहर से काला पड़ गया बच्चे का हाथ

जन्म के बाद टीका लगाते ही बच्चे को हुआ भयंकर संक्रमण ,जहर से काला पड़ गया बच्चे का हाथ

 DESK: हर बच्चे का जन्म के बाद टीकीकरण होता है लेकिन इसी को लेकर एक अद्भुक घटना सामने आयी है .एक नवजात बच्चे को जब  इंजेक्शन लगाया तो उसे बुखार आया और फिर कुछ ही दिनों बाद परिजनों ने बच्चे को देखा तो उसका हाथ काला पड़ा हुआ था. इस बारे में कहा जा रहा है कि बच्चे को  एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिससे हाथ में जहर फैल गया . 

यह मामला मध्य प्रदेश के विदिशा जिले का है. विदिशा के जिला हॉस्पिटल में इस बच्चे का जन्म 24 अगस्त को हुआ था. जन्म के बाद इस बच्चे को इलाज के दौरान हाथ में कोई इंजेक्शन लगने के बाद हाथ काला पड़ने लगा जिसके बाद हॉस्पिटल के स्टाफ ने इसको एनआईसीयू में भर्ती कर दिया.

इस बारे में ग्यारसपुर के लोहर्रा गांव में रहने वाले मनोज सेन ने बताया कि उसकी पत्नी मिथलेश ने 24 अगस्त को एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था. जन्म के बाद ही कोई इंजेक्शन लगाया तो बुखार आ गया. तब बच्चे को एनआईसीयू वार्ड में भर्ती कर दिया गया. परिजनों के बार-बार पूछने के बाद भी उन्होंने इस बच्चे को उन्हें नहीं दिखाया. 5-7 दिन गुजर जाने के बाद जब परिजनों ने दोबारा दबाव बनाया तो उन्हें बताया गया कि बच्चा भोपाल के कमला नेहरू हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है.परिजन आनन-फानन में निजी तौर पर भोपाल पहुंचे तो वहां जाकर पता चला कि बच्चा आईसीयू में भर्ती है. परिजनों ने जब बच्चे का दायां हाथ देखा तो वह काला पड़ गया था.

डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि उसके हाथ में गंभीर रुप से  संक्रमण हुआ है और अब इस हाथ का ऑपरेशन करके काटा जाएगा. बताया जा रहा है कि बच्चे को एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिसके कारण बच्चे के हाथ में जहर फैल गया. हालांकि इस बारे में अधिकृत तौर पर डॉक्टर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं

Suggested News