बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपचुनाव में जाप नहीं करेगी कांग्रेस को मदद, कुशेश्वरस्थान से पप्पू यादव ने उतारा प्रत्याशी

उपचुनाव में जाप नहीं करेगी कांग्रेस को मदद, कुशेश्वरस्थान से पप्पू यादव ने उतारा प्रत्याशी

पटना. बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होगा. 30 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. इस बीच बिहार के सियासी दल चुनाव की तैयारी में जुट गया है. वहीं कांग्रेस का दामन थामने की बात कहने वाले जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कुशेश्वरस्थान से अपने प्रत्याशी उतार दिया है. पप्पू यादव ने कुशेश्वरस्थान से योगी चौपाल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं पप्पू यादव जल्द ही तारापुर सीट के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा कर सकते हैं.

जाप सुप्रीमो लगातार कह रहे थे कि बिहार में दोनों विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का साथ देंगे. पप्पू ने यहां तक कह दिया कि वो कांग्रेस को जिताने के लिए इन विधानसभाओं में कैंप भी करेंगे. वहीं, बुधवार शाम होते-होते अचानक पलटी मार गए. दोनों विधानसभा के लिए अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला कर लिया. यहां तक कि कुशेश्वरस्थान से उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी. लगे हाथों जाप नेता ने कांग्रेस को तारापुर के लिए गुरुवार तक का अल्टीमेटम दे दिया कि वहां से उम्मीदवार हटा लें.

वहीं बुधवार को जाप के संसदीय दल की बैठक हुई. इसमें यह निर्णय लिया गया कि जन अधिकार पार्टी अपने पूरे दम खम से उपचुनाव लड़ेगी. पार्टी का स्वतंत्र वजूद होगा. किसी भी दल से गठबंधन होगा, विलय नहीं होगा.' अब तक पप्पू यादव कांग्रेस के साथ अपनी सहानुभूति दिखा रहे थे. हर मोर्चे पर कांग्रेस के साथ खड़े होने की बात कह रहे थे, लेकिन, ऐन मौके पर पप्पू यादव ने यू टर्न लिया और दोनों सीटों से चुनाव लड़ाने की घोषणा कर दी.


Suggested News