जापान के पीएम दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफा, लंबे वक्त से हैं बीमार

जापान के पीएम दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफा, लंबे वक्त से हैं बीमार

Desk: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं. पिछले लंबे वक्त से वो बीमार चल रहे हैं, कुछ वक्त पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था. इस बीच जापानी मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिंजो आबे अपना इस्तीफा दे सकते हैं.

जापानी मीडिया के मुताबिक, शिंजो आबे की तबीयत लगातार बिगड़ रही है. इसी वजह से वो काम पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं ऐसे में वो शुक्रवार को इस्तीफा दे सकते हैं.

पिछले काफी वक्त से शिंजो आबे की तबीयत को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. क्योंकि काम को छोड़कर वो दो बार अस्पताल पहुंचे थे, जिसके बाद उनके इस्तीफे की बात सामने आई थी. इससे पहले 18 अगस्त को जब शिंजो आबे को अस्पताल ले जाया गया था, तब करीब सात घंटे तक उनका चेकअप चलता रहा. इस बीच मीडिया में कई तरह की बातें सामने आईं, लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सफाई दी गई थी.

इससे पहले भी बीमारी की वजह से 2007 में शिंजो आबे ने कुछ वक्त का ब्रेक लिया था, तब उनके प्रधानमंत्री कार्यकाल के शुरुआती दिन थे. शिंजो आबे 2012 से लगातार जापान के प्रधानमंत्री हैं, इससे पहले वह 2006 में कुछ वक्त के लिए देश के पीएम बने थे. जापान में शुरुआती वक्त में कोरोना वायरस का संकट रहा था, लेकिन अब हालात कुछ हदतक ठीक हैं.

Find Us on Facebook

Trending News