शादी के बाद भी लोग 'सेक्स' से बना रहे दूरी,वर्जिन लोगों की संख्या बढ़ी...

शादी के बाद भी लोग 'सेक्स' से बना रहे दूरी,वर्जिन लोगों की संख्या बढ़ी...

DESK: दुनिया में एक ऐसा देश है जहां के लोग शादी के बाद भी सेक्स से दूरी बना रहे हैं. जापान में शादी करने के बाद भी लोग सेक्स से दूरी बना रहे हैं. इस वजह से जापान में बच्चों की जन्म दर में भी गिरावट आ रही है.  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जापान में ऐसे लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है जो जिंदगी भर सिंगल रहना चाहते हैं. इसी वजह से जापान की आबादी में बूढ़े होते लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

मीडिया रिपोर्ट में एक महिला के हवाले से बताया गया है कि वो अपनी एक दोस्त को लेकर चिंतित हैं. क्योंकि उनकी दोस्त बच्चा चाहती हैं, लेकिन उनका पति कभी सेक्स करना नहीं चाहता. मैरिको खुद भी पति और बच्चे चाहती हैं, लेकिन पार्टनर की तलाश पूरी नहीं हो रही है.  


चुओ यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर कहते हैं कि संभवत: जापान के 25 फीसदी युवा सिंगल ही रहेंगे और पूरी जिंदगी शादी नहीं करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, जापान में पिछले तीन दशक में सिंगल लोगों की आबादी काफी अधिक बढ़ गई है. 2015 में यह भी पता चला था कि 1992 के मुकाबले, देश में 18 से 39 साल के युवाओं में, सिंगल महिलाओं की संख्या 22 लाख अधिक हो गई है और सिंगल पुरुषों की संख्या 17 लाख बढ़ गई है. 

पांच साल पहले की एक स्टडी में यह भी यह जानकारी लगी थी कि जापान की हर चार में से एक महिला और तीन में से एक पुरुष 30 साल से अधिक उम्र के होने के बावजूद सिंगल हैं. इनमें से आधे लोगों को रिश्ते में रुचि नहीं थी.  
 

Find Us on Facebook

Trending News