बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अभी जारी रहेगा ठण्ड का कहर, तापमान में आ सकती है गिरावट

बिहार में अभी जारी रहेगा ठण्ड का कहर, तापमान में आ सकती है गिरावट

PATNA : बिहार में ठण्ड का सितम लगातार जारी है. हालात ऐसे हैं कि पिछले चार-पांच दिनों से लोगों को सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो सके हैं. इस कारण लोग जगह-जगह अलाव के सहारे ठंड दूर करने की कोशिश में ही लगे हैं. प्रशासन द्वारा लकड़ियां भी हर जगहों पर मुहैया नहीं कराई गई है, जिसका प्रतिकूल असर लोगों पर दिख रहा है.

रविवार को भी राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश हिस्सों में सुबह के वक्त कोहरा और धुंध छाया हुआ है. बात शनिवार के तापमान की करें तो पटना के अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच महज 6 डिग्री का फर्क रहा. राज्य के कई शहरों में पारा 6 डिग्री तक के नीचे गिरा. राज्य में लगातार चल रही बर्फीली हवाओं की वजह से पटना, गया, भागलपुर सहित बिहार के अधिकांश जिलों में कोल्ड वेभ की स्थिति बनी हुई है

उधर मौसम विभाग की मानें तो आने वाले चार से पांच दिनों तक लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. और ठंड का यह मिजाज 22 जनवरी तक जारी रहे सकता है. शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 16.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया तो गया का अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के दक्षिणी हिस्से में जहां उत्तर पश्चिम दिशा से बर्फीली हवाएं कनकनी लेकर आ रही हैं, वहीं दक्षिणी भाग में पुरवइया हवा नमी लेकर आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कई जिलों में तापमान में अभी और गिरावट आ सकती है. 

 

 

 

 

 

Suggested News