पूर्व मुखिया के सुपौत्र ने जरुरतमंदों के बीच किया कम्बल वितरण, लोगों ने कहा तुम जियों हजारों साल

पूर्व मुखिया के सुपौत्र ने जरुरतमंदों के बीच किया कम्बल वितरण, लोगों ने कहा तुम जियों हजारों साल

PATNACITY : ठण्ड अमीर और गरीब को बराबर लगती है. लेकिन इससे बचने के तरीके दोनों के अलग अलग अलग होते हैं. एक बाद ठंड ने सभी वर्ग के लोगों को परेशान कर के रखा हुआ है. एक तो सर्दी का सितम ऊपर से ठंड से बचने के लिए सरकारी व्यवस्था नाकाफी साबित हो रही है. पूरा बिहार ठंड से कंपकंपा रहा है. लोग ठंड से बचने के लोग  नित्य नए नए जतन करते देखे जा सकते है. 

सबसे ज्यादा दिक्कत तो रिक्शा चालक, ठेला चालक और सड़कों पर गुजर बसर करने वाले लोगों को होती है. ना ही उनके पास ठंड से बचने के लिए कम्बल होती है और ना ही अलाव की व्यवस्था. ऐसे में समाजसेवियों का दायित्व और बढ़ जाता हैं. ऐसे ही एक समाजसेवी है संतोष यादव जो सोनामा पंचायत के पूर्व मुखिया स्वर्गीय मोहन  सिंह के सुपौत्र है. इन्होंने अपने क्षेत्र मरची पंचायत के लोगो व गरीब तबके के नीचे रहनेवाले  लोगो को लिए किसी फ़रिश्ते से कम नही है. 

इन्होंने अपने पंचायत क्षेत्र कोठिया में करीब 500 कम्बल पहले भी वितरण किया है. आज मरची में करीब 500 गरीब लोगों के बीच मे कम्बल वितरण कर रहे है. वाकई में ऐसे लोग अपने पंचायत के लोगो के लिए ठंड में किसी फ़रिश्ते से कम नही है. ऐसे में लोगो के मुंह से अनायास ही निकल पड़ा तुम जियो हज़ारों साल. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News