जश्न-ए-आजादीः चिराग पासवान ने अपने आवास पर किया झंडोत्तोलन, कबूतर उड़ाकर दिया देश के नाम संदेश

जश्न-ए-आजादीः चिराग पासवान ने अपने आवास पर किया झंडोत्तोलन, कबूतर उड़ाकर दिया देश के नाम संदेश

PATNA: देशभर में 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। लगभग सभी सरकारी कार्यालयों में झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं निजी प्रतिष्ठानों में भी विशेष रूप से कार्यक्रम हुए और तिरंगा फहराया गया। इस मौके पर पटना स्थित अपने आवास पर चिराग पासवान ने झंडोत्तोलन किया। 

चिराग पासवान ने अपने करीबियों और समर्थकों सहित पटना के एसकेपुरी आवास पर झंडोत्तोलन किया। वहीं उन्होनें सभी से अलग आजादी को दर्शाते हुए कबूतरों को उड़ाया। कबूतर शांति का प्रतीक होते हैं और आजादी का संदेश देते हुए चिराग और उनके समर्थकों ने कबूतर उड़ाए। इस मौके पर मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा कि आज का दिन तमाम स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का है। वह लोग जिन्होनें देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए, उनसे बड़ा कोई नहीं है। इसके अलावा केवल स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने से कुछ नहीं होगा। स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार को भी याद रखना महत्वपूर्ण है।


कई बार हम यह देखते हैं कि कई सेनानी और शहीदों के परिवारों को वह तवज्जो और सम्मान नहीं मिल पाता है, जो मिलना चाहिए। ऐसे में यह हमारा कर्त्तव्य बनता है कि केवल विशेष दिन ही नहीं, बल्कि निरंतर उनका ध्यान रखें। वहीं इन 75 सालों में क्या-क्या हमने हासिल किया है, औऱ क्या हासिल करना बाकी है, इसका ध्यान रखना भी जरूरी है। उन्होनें कहा कि सही मायनों में भारत को आजादी तब मिलेगी, जब हम कुरीतियों से आजाद होंगे। बिहार में ऐसी नींव रखें जिसमें जो कि सही मायनों में आजाद भारत को दर्शाए, जिसमें भुखमरी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी ना हो। 

Find Us on Facebook

Trending News