BIHAR NEWS : जासूसी प्रकरण को लेकर राजभवन मार्च करेगी कांग्रेस पार्टी, कहा देश के गृह मंत्री दें इस्तीफा

BIHAR NEWS : जासूसी प्रकरण को लेकर राजभवन मार्च करेगी कांग्रेस पार्टी, कहा देश के गृह मंत्री दें इस्तीफा

PATNA : कांग्रेस पार्टी ने अब सीधे तौर पर केंद्र सरकार पर देश के प्रमुख लोग, विपक्षी, पत्रकार, अधिकारियों की जासूसी करने का आरोप लगाया है. बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा की 2017 में प्रधानमंत्री मोदी इजराइल गए थे और अब इजराइली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए जासूसी हो रही है. नरेंद्र मोदी की सरकार  देश के कई संस्थानों की जासूसी करवा रही है. कांग्रेस पार्टी जासूसी कराने का घोर विरोध करती है. 

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार ने इस सॉफ्टवेयर का उपयोग कई राज्यों की सरकार गिराने में किया है. केंद्र सरकार देश की विपक्षी पार्टियों के नेताओं को इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से ब्लैकमेल करने का काम कर रही है. मदन मोहन झा ने कहा की पेगासस सॉफ्टवेयर के माध्यम से देश के प्रमुख लोग, विपक्षी, पत्रकार, अधिकारियों की जासूसी नागरिक अधिकारों का हनन है. केंद्र सरकार जवाब दें की इस सॉफ्टवेयर को कब और कितने में खरीदा गया है. वहीँ प्रधानमंत्री इसका जवाब दें की विदेशी सॉफ्टवेयर से देश के प्रमुख लोगों की जासूसी गलत है या नहीं. 

उन्होंने कहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस सॉफ्टवेयर के खिलाफ बयान दे रहे हैं. हो सकता है की नीतीश कुमार की भी निजता से जुड़ी हुई बात केंद्र सरकार के द्वारा रिकॉर्ड की गई हो.जिस कारण नीतीश कुमार को बीजेपी से मिलने पर मजबूर होना पड़ा हो. जबकि नीतीश कुमार और बीजेपी के पहले अच्छे रिश्ते नहीं थे. मदन मोहन झा ने कहा की कांग्रेस पार्टी 22 जुलाई को देश में जासूसी प्रकरण के खिलाफ राजभवन मार्च निकालेगी. उन्होंने देश में जासूसी प्रकरण को लेकर देश के गृह मंत्री से इस्तीफा देने की मांग की.

पटना से रंजन की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News