यूपी में जदयू चुनाव लड़ेगी, यह निश्चित, लेकिन एनडीए के साथ होंगे या नहीं, इस पर फैसला बाकी

यूपी में जदयू चुनाव लड़ेगी, यह निश्चित, लेकिन एनडीए के साथ होंगे या नहीं, इस पर फैसला बाकी

KATIHAR : यूपी में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार यह साफ कर दिया है कि पार्टी वहां कुछ महत्वपूर्ण सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। लेकिन कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी, यह फैसला बाकी है। प्रदेश के सभी जिलों का दौरे के दौरान कटिहार पहुंचे थे, जहां उन्होंने उक्त बाते कहीं। 

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के लेकर तैयारी कर चुका है, प्रयास किया जा रहा है एनडीए के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा जाए लेकिन उन्होंने यह भी साफ किया कि अगर बात नहीं बना तो जदयू अपने बलबूते पर भी चुनाव लड़ेंगे, कितनी सीटों पर जदयू चुनाव लाएंगे इस बात पर उन्होंने कहा कि यह अब तक साफ नहीं हुआ है लेकिन चुनाव लड़ने की तैयारी लगभग तय हो चुकी है।

अल्पसंख्यकों का भरोसा जीतने की कोशिश

 वही सीमांचल के दौरे पर आए जदयू के वरिष्ठ नेता ने माना कि अब तक अल्पसंख्यकों में जदयू का पैठ नहीं बन पाया है, उन्होंने कहा कि इसको लेकर सरकार की योजनाएं और संगठन का स्तर पर काम करके अल्पसंख्यकों में भरोसा जीता जा सकता है, भाजपा के साथ सरकार में बने रहने के कारण अल्पसंख्यकों पर भरोसा हासिल नहीं होने की सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार और पार्टी अलग अलग पॉलिसी पर काम करता है।जदयू विकास की राजनीति पर भरोसा करता है और नीतीश कुमार कई बार यह साबित कर चुके हैं कि उनके राज में अल्पसंख्यक पूरी तरह सुरक्षित है।

Find Us on Facebook

Trending News