बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन तलाक पर केंद्र के फैसले के खिलाफ JDU, RCP बोले फैसला मुस्लिम समाज पर छोड़ देना चाहिए

तीन तलाक पर केंद्र के फैसले के खिलाफ JDU, RCP बोले फैसला मुस्लिम समाज पर छोड़ देना चाहिए

PATNA: तीन तलाक पर केंद्र सरकार के फैसले का बीजेपी की सहयोगी पार्टियों ने ही विरोध कर दिया है. राज्यसभा में JDU संसदीय दल के नेता RCP  सिंह ने केंद्रीय कैबिनेट के फैसले को गलत करार दिया है.

RCP बोले-मुस्लिमों पर छोड़ दीजिए फैसला

नीतीश कुमार के सबसे विश्वस्त RCP सिंह ने केंद्रीय कैबिनेट के फैसले से असहमति जतायी है. उन्होंने कहा कि तीन तलाक संवेदनशील मसला है और इस पर सरकार को फैसला नहीं लेना चाहिये. RCP ने जोर देकर कहा कि JDU का स्पष्ट मानना है कि तीन तलाक पर फैसला लेने का हक मुस्लिम समाज को है. लिहाजा केंद्र सरकार को खुद निर्णय लेने के बजाय उसे मुस्लिम समाज के जिम्मे छोड़ देना चाहिये. जदयू नेता ने कहा कि अभी केंद्रीय कैबिनेट ने अध्यादेश को मंजूरी दी है, कोई एक्ट नहीं बना है. कानून बनेगा तो जदयू अपनी राय खुल कर रखेगा.

बीजेपी के खिलाफ जदयू

जाहिर है तीन तलाक के मसले पर जदयू बीजेपी के खिलाफ खड़ी हो गयी है. अंदर की बात ये है कि नीतीश कुमार किसी भी सूरत में अपने उपर मुस्लिम विरोधी का लेवल नहीं लगने देना चाहते हैं. लिहाजा केंद्रीय कैबिनेट के फैसले के तुरंत बाद RCP सिंह का बयान आया. RCP के बयान को नीतीश की ही भावना माना जा सकता है.

काफी पहले ही नीतीश ने BJP को दिया था संकेत

तीन तलाक पर अपने स्टैंड का संकेत नीतीश ने काफी पहले दे दिया था. तीन तलाक पर रोक के खिलाफ पटना में मुसलमानों ने दीन बचाओ-देश बचाओ रैली की थी. इस रैली में नरेंद्र मोदी को जी भर के कोसा गया था. नीतीश कुमार ने रैली खत्म होते ही उसे आयोजक और संचालक खालिद अनवर को अपनी पार्टी से विधान परिषद का टिकट दे दिया था. जाहिर है नीतीश ने उसी वक्त साफ कर दिया था कि वे तीन तलाक के मसले पर बीजेपी नहीं बल्कि इसका विरोध कर रहे मुस्लिम नेताओं के साथ हैं.

Suggested News