बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहारियों के खिलाफ हिंसा पर जेडीयू भी भड़का, कहा, गुजरात के सीएम को सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं

बिहारियों के खिलाफ हिंसा पर जेडीयू भी भड़का, कहा, गुजरात के सीएम को सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं

न्यूज4नेशन- गुजरात में बिहार के लोगों के साथ मारपीट की घटना के बाद बिहार में पक्ष और विपक्ष आमने सामने है. इस मुद्दे पर दोनों और से सियासत साधने की पूरी कवायद तेजी से चल रही है. जहां नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नीतीश सरकार से लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोल रहे हैं वहीं अब जेडीयू ने भी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने गुजरात में बिहारियों की पिटाई लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पर ही सवाल उठा दिया है. जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा है कि ‘अपने राज्य से डर के मारे पलायन कर रहे यूपी- बिहार के लोगों को आश्वस्त नहीं कर सकती तो सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है.’

इसके साथ ही अजय आलोक ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से आग्रह किया है कि इस मुद्दे पर सख्ती से काम लें.जबकि बिहार में बीजेपी और जेडीयू की गठबंधन सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने यह दावा किया था कि गुजरात से बिहारियों को कोई निकाल नहीं सकता. ऐसे में जेडीयू का गुजरात के सीएम विजय रुपाणी की नैतिकता पर सवाल उठाने वाला ट्वीट यह साबित करता है कि गठबंधन में इस मुद्दे को लेकर अलग अलग राय है. आपको बता दें कि गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार के आरोप में पुलिस ने एक बिहार के रहने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. घटना के विरोध में लोग गुस्से में हैं. इस घटना के बाद यूपी-बिहार के लोगों पर हमले बढ़ गए हैं. बढ़ते हमले के बाद बिहार और यूपी के लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं.

Suggested News