जदयू और बीजेपी में सीट को लेकर फंस गया पेच, बाहरी विधायकों की JDU में एंट्री ने मामले को फंसाया

जदयू और बीजेपी में सीट को लेकर फंस गया पेच, बाहरी विधायकों की JDU में एंट्री ने मामले को फंसाया

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब पहले फेस की चुनाव में कम वक्त बचा है, लेकिन इस बीच भी एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर मचा घमासान अब बढ़ता ही जा रहा है. पहले लोजपा की जदयू से नाराजगी को लेकर पेच फंसा था लेकिन अब जो खबर आ रही है उसके मुताबिक बीजेपी और जदयू में ठन गई है. सीट शेयरिंग को लेकर जदयू बीजेपी में अब खींचतान शुरू हो गई है.

जदयू से बात किए बिना ही निकल गए बीजेपी के नेता
ये शुरू से कहा जा रहा था कि एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर मामला सही वक्त पर सुलझा लिया जाएगा. लेकिन इधर की राजनीतिक गतिविधियों को देखते हुए यह साफ है कि लोजपा के बाद अब बीजेपी की भी जदयू से ठन गई है. दिल्ली से आए बीजेपी के दो बड़े नेता भूपेन्द्र यादव और देवन्द्र फडणवीस दिल्ली निकल गए. जबकि कहा तो यह जा रहा था कि दिल्ली में मंथन के बाद सीट शेयरिंग का सारा फॉर्मूला तय हो गया है. दिल्ली में बीजेपी नेताओं के साथ जदयू सांसद ललन सिंह भी सीट शेयरिंग के मसले पर बीजेपी नेताओं से बात कर रहे थे. लेकिन पटना आने के बाद मामला बिगड़ता दिख रहा है.


बाहरी विधायकों की JDU में एंट्री ने फंसाया पेच
अंदरखान से यह खबर है कि लोजपा के साथ बीजेपी नहीं छोड़ना चाहती है. लिहाजा लोजपा से लगातार बीजेपी के बड़े नेताओं की मीटिंग चल रही है. इसके साथ ही बीजेपी जदयू से इसलिए भी खफा है कि जदयू ने दूसरी पार्टियों के नेताओं को जदयू में शामिल करवा लिया. अब इन नेताओं को अपनी पुरानी सीट भी देनी है जहां से ये चुनावी मैदान में उतरे. बीजेपी के इससे ऐतराज है क्योंकि पुराने समीकरण के हिसाब से बीजेपी के उम्मीदवार वहां से फाइट कर चुके हैं और बीजेपी उन सीटोंं को नहीं छोड़ना चाहती है. लिहाजा इसको लेकर बीजेपी और जदयू में ठन गई है. बीजेपी के मानना है कि जिन नेताओं को जदयू ने ज्वाइन करवाया है उन्हें जेडीयू एडजस्ट करे लेकिन जदयू इस बात को मानने से इंकार कर रही है. लिहाजा बात बनता न देख बीजेपी के नेता दिल्ली निकल गए 2 दिनों के लिए सीट शेयरिंग के मुद्दे को टाल दिया गया है.लोजपा की आज संसदीय दल की बैठक है इस बैठक पर बीजेपी और जदयू की दोनों की नजर है. बैठक में चिराग क्या फैसला लेते हैं उसके बाद बीजेपी और जदयू के बीच जमी बर्फ पिघल पाती है या नहीं ये भी देखने वाली बात होगी.

Find Us on Facebook

Trending News