नीतीश कुमार अब बंगाल के चुनावी अखाड़े में उतरेंगे, जानिए JDU कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने की कर रही तैयारी...

नीतीश कुमार अब बंगाल के चुनावी अखाड़े में उतरेंगे, जानिए JDU कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने की कर रही तैयारी...

PATNA: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. बंगाल चुनाव को लेकर सत्ताधारी TMC और केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी आमने-सामने हैं.भाजपा ने बंगाल चुनाव की तैयारी में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच बंगाल चुनाव को लेकर बिहार से बड़ी खबर है जहां, सत्ताधारी जेडीयू भी पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में कूदने वाली है. जेडीयू बंगाल की 75 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। वैसे नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पहले भी झारखंड में अपने दम पर चुनाव लड़ कर अपना हश्र देख चुकी है। 

बंगाल इकाई राष्ट्रीय अध्यक्ष से करेगी मुलाकात

बंगाल चुनाव को लेकर जेडीयू ने विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी को प्रभारी बनाया है। जेडीयू एमएलसी लगातार बंगाल इकाई से संपर्क में हैं। जेडीयू की बंगाल इकाई 75 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी तैयारी में जुटी है. जेडीयू विधान पार्षद बलियावी ने कहा कि पार्टी बंगाल चुनाव को लेकर तैयारी कर रही है। हमारी पार्टी 75 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही बंगाल इकाई के नेता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेगी. नेताओं की मीटिंग में सब कुछ तय हो जाएगा।

नीतीश कुमार पहले भी झारखंड में अगल होकर लड़ चुके हैं चुनाव   

जेडीयू नेता बलियावी ने कहा,इस संबंध में बीजेपी से बात होगी,अगर सहमति नहीं बनी तो हम 75 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जेडीयू बीजेपी की सहयोगी दल है लेकिन पहले भी झारखंड में अलग होकर चुनाव लड़े हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल में अगल होकर चुनाव लड़ने में कहीं कोई परेशानी नहीं है।उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन का फैसला राष्ट्रीय करेंगे. चुनाव में जीत-हार होते रहती है। बता दें,जेडीयू ने दिल्ली विस चुनाव में पूरी ताकत झोंकी थी लेकिन सफलता नहीं मिली थी।वही हाल झारखंड में भी रहा,वहां भी पार्टी की करारी हार हुई।अब जेडीयू बंगाल चुनाव की तैयारी कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News