वैक्सीनेशन को लेकर मुस्लिम समाज की सोच बदलने में कामयाब हो रहे हैं जदयू प्रखंड अध्यक्ष, टीके को लेकर टूट गया भ्रम

वैक्सीनेशन को लेकर मुस्लिम समाज की सोच बदलने में कामयाब हो रहे हैं जदयू प्रखंड अध्यक्ष, टीके को लेकर टूट गया भ्रम

SUPOUL : जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कमाल खां की कोरोना टीका लेने वाली तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और इसी तस्वीर का फायदा त्रिवेणीगंज प्रखंड के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में भी मिल रहा है, जहां पर मुस्लिम समाज के लोग जो पहले टीका लेने से इनकार कर रहे थे, वह अब धीरे-धीरे टीका लगवा रहे हैं। तस्वीर सामने आने के बाद तहत जिन मुस्लिम इलाकों में लोग कोरोना वैक्सीन लगाने से डर रहे थे अब वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोग भटक रहे हैं, आपको याद होगा जिले  में अल्पसंख्यक समाज के कई लोग वैक्सीनेशन से दूर भाग रहे थे. काफी मान मनौव्वल के बावज़ूद ज़्यादातर लोग टीका लगाने को तैयार नहीं थे.

जिसके बाद प्रखंड अध्यक्ष कमाल खां के ज़रिए अल्पसंख्यक समाज में  अपील कराई गई और इसका फायदा भी दिख रहा है . कुछ ऐसी ही तस्वीर जिले अलग अलग हिस्सों में भी देखने को मिली, जहां कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पदाधिकारी से लेकर मुस्लिम समाज के बुद्धिजिवियो तक ने जागरूक किया गया. जिसके बाद काफ़ी संख्या में लोग घरों से निकल कर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों का रुख किया.जब न्युज 4नेशनल की टीम ने जब प्रखंड क्षेत्र के युवाओं से इस बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन के बारे में कई तरह की अफवाहें फैली थी, मगर प्रखंड अध्यक्ष कमाल खां   की अपील से सारे भ्रम दूर हो गए.

बता दे कि प्रखंड क्षेत्र के कई मुस्लिम हिस्सों में भी यही अफवाह फैली है, ऐसे ही भ्रम का जाल है. मगर यहां मुश्किल ये है कि मुस्लिम के बड़े-बड़े लोग से अपील के बावज़ूद भी लोगों पर असर नहीं पड़ रहा है और ऐसे लोगों के पास एक ही रटा-रटाया जवाब है कि उनके इलाके में कोई टीकाकरण टीम नहीं आई. हालांकि सच्चाई ये है कि प्रखंड क्षेत्र में पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर वैक्सीन दिया जा रहा है मगर यहां अभी भी लोगों का इंतज़ार है.पहले कोरोना और अब कोरोना वैक्सीन को लेकर गांव-देहात और खास कर अल्पसंख्यक इलाकों में भ्रम जाल फैला है. 

जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमाल खां  ने प्रखंड क्षेत्र के मुस्लिम समाज से लगातार अपील कर रहे हैं  कोरोना संक्रमण से बचाव सिर्फ वैक्सीन है,किसी के बहकावे में नही आना है सभी लोगों साथ मिलकर वैक्सीन आवस्यक ले क्योंकि जीवन की रक्षा वैक्सीन जरूरी है,


Find Us on Facebook

Trending News