चुनाव में शुरू हो गया वोट के बदले नोट का खेल, JDU कैंडिडेट की नोट बांटने वाली तस्वीर वायरल

चुनाव में शुरू हो गया वोट के बदले नोट का खेल, JDU कैंडिडेट की नोट बांटने वाली तस्वीर वायरल

DESK : विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच अब उम्मीदवारों ने अपनी जीत पक्की करने के लिए नोट का खेल शुरू कर दिया. नोट के बल पर वोट मैनेज करने का सिलसिला काफी पुराना है लेकिन चुनाव आते ही पैसे से लोग मैनेज करने का दौर चालू हो चुका है. जेडीयू प्रत्याशी का नोट बांटते हुए तस्वीर वायरल हो रहा है.

दरअसल जदयू प्रत्याशी का पैसा बांटते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए गए जदयू कोटे से वर्तमान कांटी विधानसभा क्षेत्र से रहे निर्दलीय विधायक अशोक कुमार चौधरी का है. 

 फोटो वायरल होने के बाद विपक्षी पार्टियां हमलावर हो गई हैं और यह कहा जा रहा है कि यह कोई नई बात नहीं है. पिछले चुनाव में भी ये नोट के बल पर ही चुनाव जीते थे और इस बार भी सकरा में कुछ यूं ही पैसों का प्रभाव देखने को मिलेगा.

 


हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल इस फोटो का न्यूज4नेशन पुष्टि नहीं करता हैं कि यह फोटो कब की है और किस स्थिति में ली गई थी लेकिन इस फोटो में जदयू के प्रत्याशी अशोक कुमार चौधरी पैसों के साथ दिख रहे हैं. वहीं एक-दो नेताओं के साथ साथ आम जनता भी है .जिसको लेकर यह कहा जा रहा है कि पैसा बांट कर लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने को कहा गया था हालांकि इस मामले में अशोक कुमार चौधरी से पूछे जाने पर बताया कि यह विपक्षियों की साजिश है और भी ज्यादा कुछ बोलने से इंकार कर दिया. लेकिन इतना तो है कि जहां बिहार विधानसभा चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए आयोग हर संभव प्रयास कर रहा है वहीं लोगों की माने तो धनबल का इस्तेमाल खासकर सकरा इलाके में होना तय है अब देखना है कि चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देशों का पालन जिले में कैसे हो पाएगा या फिर यूं ही खुलेआम धनबल का इस्तेमाल होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा.

Find Us on Facebook

Trending News