दिल्ली में कल जेडीयू की अहम बैठक, केंद्र सरकार में पार्टी की भूमिका पर होगी चर्चा

दिल्ली में कल जेडीयू की अहम बैठक, केंद्र सरकार में पार्टी की भूमिका पर होगी चर्चा

गुरुवार को मोदी सरकार के शपथ ग्रहण से पहले कल दिल्ली में जेडीयू के केंद्रीय पदाधिकारियों की अहम बैठक होगी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार करेंगे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में केंद्र सरकार में पार्टी की भूमिका और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। बैठक में केसी त्यागी, आरसीपी सिंह, श्याम रजक, वशिष्ठ नारायण सिंह समेत पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे।

 मोदी सरकार के शपथ ग्रहण से एक दिन पहले हो रही इस बैठक के दौरान केंद्र सरकार में पार्टी की भूमिका पर भी चर्चा होने की संभावना है। सीएम नीतीश पहले ही संकेत दे चुके हैं कि उनकी पार्टी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली है।

माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में जेडीयू के दो सदस्य मंत्री बन सकते हैं। इसको लेकर राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, आरसीपी सिंह और संतोष कुशवाहा के नामों की चर्चा तेज है।
 

बता दें कि एनडीए ने लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का सूपड़ा साफ करते हुए बिहार की कुल 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की। इस बार बीजेपी और जेडीयू बिहार में बराबर-बराबर 17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी।बीजेपी ने अपने कोटे की सभी 17 जीतने में कामयाबी हासिल की तो वहीं जेडीयू अपने कोटे की 17 में से 16 सीटें जीतने में सफल रही। इसके अलावा एलजेपी के सभी छह उम्मीदवार जीत हासिल करने में कामयाब रहे।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News