बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू ने बदला फैसला पीएम मोदी के मंत्री आरसीपी यूपी में भाजपा के खिलाफ मांगेगे वोट, सीएम नीतीश भी करेंगे वर्चुअल रैली

जदयू ने बदला फैसला पीएम मोदी के मंत्री आरसीपी यूपी में भाजपा के खिलाफ मांगेगे वोट, सीएम नीतीश भी करेंगे वर्चुअल रैली

पटना : यूपी चुनाव प्रचार को लेकर जदयू के स्टार प्रचारकों में सीएम नीतीश और केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का नाम शामिल नही होने से उपजे भ्रम की स्थिति को साफ करते हुए जदयू ने शनिवार को स्पष्टीकरण जारी किया. जनता दल यूनाइटेड ने स्पष्ट किया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मोदी सरकार में मंत्री आरसीपी सिंह भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जदयू के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

शुक्रवार को जदयू ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह का नाम शामिल नहीं था. दोनों नामों के नहीं होने से कई प्रकार के कयास लगाए जाने लगे थे. खासकर आरसीपी सिंह का नाम नहीं होने से जदयू में वरिष्ठ नेताओं के बीच तनातनी से जोड़कर देखा जाने लगा था.


विवाद बढ़ता देख जदयू ने शनिवार को कहा, जदयू यह स्पष्ट करना चाहती है कि पार्टी द्वारा जारी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के स्टार प्रचारकों की सूची में किसी भी प्रकार से कोई भ्रम न फैले. जदयू की अधिकतर उम्मीदवार ज्यादातर चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण के चुनाव में चुनाव लड़ेंगे. इसलिए स्टार प्रचारकों की सूची उसी के अनुसार घोषित की जाएगी. जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअल रैली करेंगे. साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, भारत सरकार के केंद्रीय इस्पात मंत्री आर पी सिंह एवं अन्य वरिष्ठ नेट और पार्टी से जुड़े मंत्री यूपी इकाई को मजबूत करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश राज्य चुनाव के लिए प्रचार करेंगे. 

आरसीपी सिंह के चुनाव प्रचार के लिए उतरने से अब यूपी में मोदी सरकार के एक मंत्री ही भाजपा के खिलाफ वोट मांगते दिख सकते है. हालाँकि पार्टी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि आरसीपी वर्चुअल रैली करेंगे या जमीनी चुनाव प्रचार करेंगे.

Suggested News