बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरौंदा में निर्दलीय के हाथों करारी हार से सकते में जदयू, वशिष्ठ नारायण सिंह बोले-जिन लोगों ने पार्टी विरोधी काम किया उनपर होगा एक्शन

दरौंदा में निर्दलीय के हाथों करारी हार से सकते में जदयू, वशिष्ठ नारायण सिंह बोले-जिन लोगों ने पार्टी विरोधी काम किया उनपर होगा एक्शन

PATNA : उपचुनाव में जदयू को मिली करारी हार के बाद पार्टी के प्रदेश अध्य़क्ष वशिष्ठ नारायण सिंह का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि उपचुनाव में हुई हार की पार्टी की समीक्षा करेगी। जब भी उप चुनाव में नतीजे खराब आते हैं जेनरल इलेक्शन में अच्छे नतीजे आते हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि खासकर दरौंदा सीट पर निर्दलिय ब्यास सिंह की हाथों अजय सिंह की हार को लेकर कहा है कि जिन लोगो ने पार्टी विरोधी काम किया उन्हें चिन्हित किया जायेगा और पार्टी की ओर से कार्रवाई की जायेगी।  

बता दें बिहार के पांच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जदयू को करारा झटका लगा है। जदयू ने पांच में 4 विधानसभा क्षेत्रों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। जिनमें 3 उसकी कब्जे वाली थी। जदयू को चार में सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है। 

इस चुनाव में कई चौकाने वाले नतीजे सामने आए है। जदयू के लिए प्रतिष्ठा वाली सीट दरौंदा जिसपर पहले जदयू का कब्जा था। इसबार उसके हाथ से निकल गई है। दरौंदा सीट पर जदयू प्रत्यासी अजय सिंह को निर्दलिय व्यास सिंह ने शिकस्त दी है। 

वहीं सबसे बड़ी बात यह है कि व्यास सिंह की जीत की बधाई नीतीश के ही विधायक दे रहे है। गुरुवार को चुनाव परिणाम सामने आने के बाद व्यास सिंह को जीत की बधाई देने के लिए जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह उनके आवास पहुंचे। 

श्याम बहादुर सिंह ने व्यास को सिर्फ जीत की बधाई ही नहीं दिया। बल्कि वे वजाप्ता खुद हाथी पर सवार होकर अपने घर से एक अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ अबीर-गुलाल उड़ाते जीत का जश्न मनाते हुए व्यास सिंह के घर पहुंच उन्हे जीत की बधाई दी। 

श्याम बहादुर सिंह ने जिस तरह से व्यास के जीत पर जश्न मनाया है उससे यह साफ जाहिर होता है कि जदयू प्रत्य़ाशी की हार में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता का अहम योगदान रहा है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट


Suggested News