बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में टूट गया पूर्व MLA राजू सिंह, नशे में चूर होकर की थी महिला की हत्या

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में टूट गया पूर्व MLA राजू सिंह, नशे में चूर होकर की थी महिला की हत्या

“31 दिसंबर की रात मैं नशे में चूर था. मैंने स्कॉच के कई पैग पी रखा था. नये साल के लिए जब काउंटडाउन शुरू हुआ तो मैंने फायरिंग करनी शुरू कर दी. पहले मैंने पिस्टल से गोली चलायी, फिर रायफल से और फिर पिस्टल से, जिसकी एक गोली आर्कीटेक्ट अर्चना गुप्ता के सिर में जा लगी.”

 DELHI: ये उस इकबालिया बयान का एक हिस्सा है जो नीतीश कुमार की पार्टी के पूर्व विधायक राजू सिंह ने दिल्ली पुलिस के सामने दिया है. कल 10 घंटे तक दिल्ली पुलिस ने राजू सिंह से गहन पूछताछ की. पुलिस के तीखे सवालों के सामने राजू सिंह टूट गया और उसे हकीकत उगलनी ही पड़ी.

 पुलिस के सामने नहीं टिक पाया झूठ

 दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो राजू सिंह ने पूछताछ के दौरान झूठी कहानियां गढ़ने की पूरी कोशिश की. उसने कहा कि न्यू ईयर पार्टी में इसने कोई गोलीबारी की ही नहीं थी. राजू सिंह ने कहा कि चूंकि पार्टी उसके फार्म हाउस पर हो रही थी, लिहाजा उसे लगा कि पुलिस उसे भी पकड़ सकती है. इसलिए डर से वो दिल्ली छोड़कर भाग खड़ा हुआ. लेकिन पुलिस टीम के पास पुख्ता सबूत थे. पुलिस ने जब एक एक कर उन्हें राजू सिंह के सामने रखना शुरू किया तो फिर वो झूठी कहानी पर टिक नहीं पाया. उसने पुलिस को पूरी कहानी सुनायी.

 राजू सिंह की जुबानी पुलिस ने सुनी कहानी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक राजू सिंह ने स्वीकारा कि अपने फार्म हाउस पर हो रहे न्यू ईयर पार्टी में उसने काफी शराब पी रखी थी. स्कॉच के कई पैग वो लगा चुका था. जैसे ही नये साल का काउंटडाउन शुरू हुआ उसने गोलियां चलानी शुरू कर दी. पहले उसने अपने पिस्टल से गोली चलायी. फिर रायफल से फायरिंग की. फिर उसने पिस्टल से गोलियां चलानी शुरू कर दी. इसकी ही एक गोली अर्चना गुप्ता के सिर में जा लगी, जो उस पार्टी में मौजूद थी.

 कुशीनगर में फेंका खून से सने कपड़े

 पुलिस राजू सिंह के ड्राइवर हरि सिंह के उन कपड़ों को तलाश रही है जो खून से सन गये थे. राजू सिंह ने पुलिस को बताया कि उन कपड़ों को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के पास फेंक दिया गया है. कुशीनगर में ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने राजू सिंह और इससे ड्राइवर को गिरफ्तार किया था. राजू सिंह और उसके ड्राइवर हरि सिंह को पुलिस एक-दो दिन में कुशीनगर ले जायेगी, जहां खून से कपड़ों की तलाश की जायेगी. पुलिस के मुताबिक राजू सिंह अपने फार्म हाउस से कुछ खाली कारतूस भी लेकर भागा था, कुशीनगर में उन खाली कारतूसों को भी तलाशा जायेगा.

 अर्चना के पति ने पुलिस को बताया वाकया

अर्चना गुप्ता के पति ने पुलिस को बताया कि 31 दिसंबर की रात वे सब न्यू ईयर सेलेब्रेट करने राजू सिंह के फार्म हाउस पर गये थे. रात के 12 बजे राजू सिंह ने गोलियां चलानी शुरू कर दी. अचानक से उन्होंने देखा कि उसकी पत्नी के सिर से खून निकल रहा है और वो नीचे गिर गयी. वे अपनी पत्नी घायल को लेकर अस्पताल पहुंचे. लेकिन इलाज के दौरान अर्चना गुप्ता ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने राजू सिंह के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज किया है. इसमें फांसी से लेकर उम्र कैद की सजा हो सकती है.

Suggested News