बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर जदयू ने साधी चुप्पी, जगदानंद के दावे पर नीतीश के नेताओं को नहीं सूझ रहा जवाब

तेजस्वी के मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर जदयू ने साधी चुप्पी, जगदानंद के दावे पर नीतीश के नेताओं को नहीं सूझ रहा जवाब

पटना. वर्ष 2023 में तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनेंगे और नीतीश कुमार देश की राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय हो जाएंगे. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के इस बयान से बवाल मच गया है. और स्थिति है कि महागठबंध के प्रमुख घटक दल जदयू को अब राजद के इस दावे पर जवाब देते नहीं बन रहा है. जगदानंद सिंह के दावे पर जब शुक्रवार को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा से सवाल किया गया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हर बात पर प्रतिक्रिया नहीं दी जाती. उन्होंने कहा कि जगदानंद क्यों ऐसा बोल रहे हैं मुझे नहीं पता है. 

वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने तो इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. संवाददाताओं ने जब उनसे इसे लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि आप प्रदेश अध्यक्ष से सवाल कीजिये. हालांकि उमेश कुशवाहा ने कुछ भी बोलने से परहेज किया. इतना ही नहीं जदयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री अशोक चौधरी भी इस सवाल पर कुछ नहीं बोलने से बचते रहे. 

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत विचार और बेतुके बयानों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि जदयू और राजद दोनों दलों के बीच तालमेल बढिया नहीं होने के सवाल पर कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. हमारे बीच कहीं कोई दिक्कत नहीं, मजबूती के साथ हमारा गठबंधन चल रहा है. भाजपा के लोग इस तरह की बेतुकी बातें करते हैं.

दरअसल, राजद नेता जगदानंद सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार ऐसा लग रहा है कि वे 2022 बीतने के बाद 2023 में देश की लड़ाई लड़ेंगे. नीतीश कुमार बिहार के भविष्य की लड़ाई तेजस्‍वी यादव के हाथों सौंप देंगे. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि देश नीतीश कुमार का तो बिहार तेजस्‍वी यादव का इंतजार कर रहा है. उनके इस बयान से बिहार की राजनीति में अचानक से भूचाल आ गया. जहाँ जदयू के नेता इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं वहीं राजद नेताओं की ओर से बार बार दोहराया जा रहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के मैटेरियल हैं. 


Suggested News