बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साढ़े तीन लाख रुपये में ली थी जदयू नेता व पूर्व मुखिया सुबोध साह की सुपारी, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

साढ़े तीन लाख रुपये में ली थी जदयू नेता व पूर्व मुखिया सुबोध साह की सुपारी, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

NAUGACHHIA : नवगछिया पुलिस जिला के रंगरा थाना क्षेत्र के मुरली गांव के पूर्व मुखिया, जदयू नेता सह वैश्य समाज के जिलाध्यक्ष सुबोध साह की हत्या की सुपारी अपराधियों द्वारा लिए जाने की बात सामने आयी है। मामले में पुलिस ने ढोलबज्जा रामपुर से लत्तरा गांव के एक आरोपी बासुकी यादव को गिरफ्तार कर लिया है. बासुकी के पास से पुलिस ने देशी मास्केट व दो जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस ने आरोपित को रामपुर ढोलबज्जा के सुधाकर यादव के बासा पर से बासुकी मंडल को गिरफ्तार किया है. बासुकी को जेल भेजा गया है। बासुकी मंडल का अपराधिक इतिहास है। खरीक थाना में इसके विरूद्ध जानलेवा हमला की प्राथमिकी दर्ज है. जबकि यह बात भी सामने आयी है कि बासुकी के एक सहयोगी मधेपुरा निवासी चंदन यादव को मधेपुरा पुलिस ने दो देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है।

जानकारी मिली है कि इस मामले में रंगरा पुलिस ने मुरली गांव के ही एक कथित मास्टरमाइंड छोटू नाम के व्यक्ति को भी हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है. बात सामने आयी है कि हत्या की सुपारी साढ़े तीन लाख रुपये में ली गयी थी. फिलहाल नवगछिया पुलिस के वरीय पदाधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं, पुलिस द्वारा मंगलवार को मामले में प्रेस वार्ता कर जानकारी दिए जाने की बात कही गयी है। पूरे मामले पर मुरली निवासी पूर्व मुखिया सुबोध साह ने बताया कि उन्हें अपराधी क्यों मारना चाहते हैं, यह उनकी समझ से बाहर है। तीन मार्च को उसे रंगरा पुलिस ने थाने पर बुला कर मामले की जानकारी देते हुए सतर्क रहने को कहा गया. जबकि उनकी दुश्मनी किसी से नहीं है. 

मांगी अपनी सुरक्षा

श्री साह ने नवगछिया पुलिस से सुरक्षा व्यवास्था मुहैया कराने की अपील की है. मामले की सूचना मुरली गांव में फैलते ही लोगों द्वारा तरह तरह की बात की जा रही है. कोई कह रहा है डीलर बनने के अदावत में सुपारी दी गयी तो कोई इसे पंचायत और इलाकाई राजनीति से जोड़ कर देख रहे हैं. जबकि श्री साह ने उपरोक्त बातों का सिरे से खारिज करते हुए कहा कि अगर किसी से इन मामलों पर दुश्मनी होती तो उन्हें भी पता रहता. 

मालूम हो कि श्री साह जदयू की राजनीति से लंबे अरसे से जुड़े हैं. गत पंचायत चुनाव में उन्होंने रंगरा और गोपालपुर से अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा था. रंगरा सीट से उनकी पत्नी महज 200 मतों के अंतर से जीत से चूक गयी थी. वैश्य समाज में भी उनका अच्छा खासा प्रभाव है और वे संगठन के जिलाध्यक्ष भी हैं. श्री साह की बहू पायल कुमारी मुरली पंचायत में एक खास पोषक क्षेत्र की डीलर भी हैं

Suggested News