JDU कार्यकारिणी की बैठक शुरू, जेडीयू नेता बोले- बीजेपी-लोजपा के बीच गठबंधन की वजह से हुई हार

JDU कार्यकारिणी की बैठक शुरू, जेडीयू नेता बोले- बीजेपी-लोजपा के बीच गठबंधन की वजह से हुई हार

PATNA: जदयू की दो दिवसीय राज्य परिषद की बैठक चल रही है. यह बैठक कल भी जारी रहेगी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद हैं. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह समेत अन्य सभी नेता मौजूद हैं. 

जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुद्दा तय किया जाएगा। जो एजेंडा तय होगा उस पर रविवार को होना वाली बैठक में मुहर लगेगी। इसी बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान होगा। हालांकि अंदर ही अंदर प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर सहमति बन गई है। पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। 

बीजेपी-लोजपा की वजह से हुई हार

बैठक से पहले जेडीयू के वरिष्ठ नेता और इस बार मटिहानी से चुनाव हार चुके बोगो सिंह ने बड़ा हमला बोला है। मीटिंग में शामिल होने पहुंचे बोगो सिंह ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा और भाजपा के इंटरनल गठबंधन के कारण जदयू को करारी हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने जदयू को वोट नहीं दिया।इसी वजह से जेडीयू कैंडिडेट की ये स्थिति हुई है। बता दें चिराग पासवान ने खासकर जेडीयू कैंडिडेट को नुकसान पहुंचाने को लेकर उम्मीदवार उतारे थे। बोगो सिंह के क्षेत्र में भी लोजपा ने राजकुमार सिंह को कैंडिडेट बना दिया। जिस वजह से जेडीयू कैंडिडेट की हार हो गई और बिहार में अकेला लोजपा कैंडिडेट की जीत इसी सीट से हुई।


Find Us on Facebook

Trending News