बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्री मेहंदीपुर बाला जी मंदिर में जदयू नेता छोटू सिंह ने की पूजा अर्चना, सीएम नीतीश के हाथों के मजबूती के लिए की प्रार्थना

श्री मेहंदीपुर बाला जी मंदिर में जदयू नेता छोटू सिंह ने की पूजा अर्चना, सीएम नीतीश के हाथों के मजबूती के लिए की प्रार्थना

PATNA : जनता दल यूनाइटेड के नेता अरविंद कुमार सिंह उर्फ़ छोटू सिंह राजस्थान के प्रसिद्ध श्री मेहंदीपुर बाला जी मंदिर पहुंचे। उनके साथ बिहार के मशहूर स्टील व्यवसायी विनय सिंह, सुबोध यादव, रमेश गुप्ता, अमित सूलतानिया, सज्जन चौधरी, बिजय मित्तल, किशन खेमका सहित कई लोग मौजूद थे। इस मौके पर मंदिर में छोटू सिंह स्टील व्यवसायी संघ की ओर से मंदिर में पूजा अर्चना की गयी। साथ ही मंदिर में ध्वज भी चढ़ाया गया। इस मौके पर जदयू नेता छोटू सिंह ने कहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने के लिए मंदिर में पूजा अर्चना की गयी है। 

उन्होंने कहा की राज्य के विकास के लिए पिछले 16 सालों में कई कदम उठाये गए हैं। जिससे शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली और पानी के साथ आम लोगों को कई सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। बिहार में अब कानून का राज है। जिससे कोई भी व्यवसायी यहाँ निर्भीक होकर अपना व्यवसाय कर सकता है। खासकर महिलाओं और छात्र छात्राओं के लिए कई कदम उठाये गए है। जिसमें पंचायती राज्य संस्थाओं में 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया गया है। वहीँ सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 35 प्रतिशत के आरक्षण का प्रावधान किया गया है। वहीँ स्कूलों में पढनेवाली छात्राओं के लिए मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना, साइकिल योजना चलाई जाती है। जिसकी वजह से स्कूलों में लड़कियों की संख्या बढ़ी है। छोटू सिंह ने कहा की राज्य में अब जहाँ सडकों का जाल बिछा है। वहीँ लोगों को निर्वाध बिजली की आपूर्ति की जा रही है। जिससे शहरों ही नहीं गावों में भी लोगों की लाइफस्टाइल में बदलाव आया है। 

उन्होंने कहा की अब जिले और प्रखंड के अस्पतालों में भी इलाज की सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है। जिससे लोगों को अपना इलाज करने पटना और अन्य जगहों पर जाने से मुक्ति मिल गयी है। वहीँ स्टील व्यवसायी विनय सिंह ने कहा की राज्य में कानून व्यवस्था ठीक हो जाने की वजह से व्यवसायी निडर होकर कारोबार कर रहे हैं। राज्य की अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी हुई है। जिसका लाभ यहाँ के लोगों को मिल रहा है।  

Suggested News