बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू नेता हर वर्चुअल मीटिंग में 15 साल पहले का दिला रहे याद,बिजेंद्र यादव बोले-पहले तो ड्राइवर भी पटना से दानापुर जाने को नहीं होता था तैयार....

जदयू नेता हर वर्चुअल मीटिंग में 15 साल पहले का दिला रहे याद,बिजेंद्र यादव बोले-पहले तो ड्राइवर भी पटना से दानापुर जाने को नहीं होता था तैयार....

Patna :  चुनाव आयोग द्वारा इसी साल बिहार विधान सभा चुनाव कराने के संकेत दिये जाने के बाद बिहार की सभी राजनैतिक पार्टियों द्वारा इसकी तैयारी शुरु कर दी गई। इस चुनावी तैयारी मे सबसे ज्दाया मेहनत जदयू की ओर से की जा रही है। 

कोरोना को लेकर इसबार सार्वजनिक कार्यक्रम और रैली का आयोजन नहीं हो रहा है। उसके बदले वर्चुअल रैली के माध्यम से पार्टी अपनी बात कार्यकर्ताओं और आम जनता के बीच पहुंचा रही है। व

वही जदयू द्वारा ताबड़तोड़ वर्चुअल सम्मेलन का सिलसिला जारी है। वहीं सबसे बड़ी बात यह है कि इस वर्चुअल रैली के माध्यम से जदयू के सभी नेता सीएम नीतीश कुमार के 15 साल के काम के साथ-साथ उससे पहले राजद के 15 साल के शासन काल को भी याद दिला से नहीं चुक रहे है। 

इसी कड़ी में आज वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश के उर्जा मंत्री ने एकबार फिर राजद के पन्द्रह साल के कार्य काल की याद दिलाई। विजेन्द्र यादव ने आज जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन के तहत फतुहा, दानापुर, मनेर, गुरुआ, जहानाबाद और नवादा विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ फेसबुक लाइव और डेडिकेटेड ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से वर्चुअल संवाद किया गया।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री  विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा, समाज के हर वर्ग का उत्थान और हर वर्ग को सम्मान- यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है। जबकि, दूसरी ओर ऐसे लोग हैं जिनकी सोच सिर्फ अपने परिवार का उत्थान और बाकी सबका अपमान करने की रही है। 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिनके परिवार का कोई सदस्य कभी सुर्खियों में नहीं रहा। उन्होंने लोगों को सावधान किया कि जो लोग परिवार की चिंता करते हैं, वे समाज की चिंता नहीं करते हैं।

विजेन्द्र यादव ने कहा कि 15 साल पहले शाम के बाद कोई ड्राइवर पटना से दानापुर, मनेर या फतुहा जाने के लिए तैयार नहीं होता था। आज रात भर में कभी भी कहीं भी लोग चले जाते हैं, तो यह नीतीश कुमार की देन है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुरखों की विरासत को संजोने और आने वाली पीढ़ियों को उनसे प्रेरणा देने के लिए आर्यभट्ट, चंद्रगुप्त, सम्राट अशोक आदि जैसे अनेक महापुरुषों के नाम पर संस्थाओं या संरचनाओं का निर्माण किया। 

उर्जा मंत्री ने कहा कि नीतीश सरकार द्वारा किये गये विकास के कार्यों की सूची गिनाने लगें तो एक दिन में यह पूरा नहीं होगा। नीतीश कुमार ने गांधी मैदान से ऐलान किया था कि बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो मैं वोट मांगने नहीं आउंगा। उन्होंने निर्धारित लक्ष्य से तीन महीने पहले ही बिहार के हर घर में बिजली पहुंचाने का काम किया।

उनहोंने कहा कि नीतीश कुमार का सपना है कि देश की हरेक थाली में बिहार का एक व्यंजन हो। इसी सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कृषि रोडमैप का निर्माण किया। बिहार जैसे कृषि प्रधान राज्य में नीतीश कुमार से पहले किसी सरकार या मुख्यमंत्री ने कृषि रोडमैप की कल्पना तक नहीं की थी। अब तक लागू तीन कृषि तीन रोडमैप से खाद्यान्न और दूध का उत्पादन बड़े पैमाने पर बढ़ा है।

Suggested News