जदयू नेताओं ने सीएम का किया जमकर गुणगान, नीतीश कुमार को बताया दलितों का सबसे बड़ा रहनुमा

जदयू नेताओं ने सीएम का किया जमकर गुणगान, नीतीश कुमार को बताया दलितों का सबसे बड़ा रहनुमा

Patna : चुनाव आयोग द्वारा बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर जारी किये गये गाइडलाइन के बाद अब प्रदेश में सभी दलों द्वारा इसकी तैयारी पूरे जोर-शोर से शुरु हो गई है। राजनीतिक दलों द्वारा विपक्ष पर प्रहार और  अपने नेता के पक्ष में गुणगान का सिलसिला शुरु हो गया है। इसी कड़ी में आज जदयू प्रदेश कार्यालय में प्रेस-वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस-वार्ता में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार का जमकर गुणगान किया गया। 

जदयू नेता व बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने सीएम नीतीश कुमार का गुणगान करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जितना दलितों का विकास किया उतना बिहार के किसी नेता ने आजतक नहीं किया था। दलितों के विकास का आलम ये है कि वे आज समाज के हर तबके के बीच पूरी शान से ज़िंदगी जी रहे है। 

अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल के कार्यकाल में आर्थिक सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में दलितों के लिए जो किया उससे साफ़ है उनसे बड़ा दलित प्रेमी कोई दूसरा नही है। 


वहीं मंत्री महेश्वर हज़ारी ने कहा कि जो बिहार कभी लालू, बालू, आलू और अपहरण, फिरौती के लिए जाना जाता है। वही बिहार आज विकास के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि बिहार में दलितों ने जो सोचा भी नहीं था वो काम भी नीतीश कुमार ने उनके लिए किया। 

महेश्वर हजारी ने कहा कि दलितों को सत्ता में बराबर का अधिकार समेत कई योजनाएं चलाकर सीएम नीतीश कुमार ने दलितों को मुख्य धारा में समाज में उचित स्थान दिलाने का काम किया। वहीं उन्होंने इशारों ही इशारों में उदय नारायण चौधरी और श्याम रजकर पर भी जमकर निशाना साधा। 

उन्होंने कहा कि जो लोग आज सीएम नीतीश कुमार को दलित विरोधी बता रहे है वे यह भूल गये है कि यही नीतीश कुमार ने उन्हे दो-दो बार विधानसक्षा अध्यक्ष और मंत्री बनाया था।  

देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News