बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के नाम का माला जप चेहरा चमकाने वाले नेताओं को राजनैतिक वनवास देगी बिहार की जनता-JDU

CM नीतीश के नाम का माला जप चेहरा चमकाने वाले नेताओं को राजनैतिक वनवास देगी बिहार की जनता-JDU

PATNA: जनता दल यू के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च आदर्श स्थापित करते हुए देश में बिहार का मान बढ़ाया है। कोरोना महामारी मे बिहार के प्रवासी मजदूर देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हुए हैं, उनकी सहायता के लिए बिहार सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाए हैं।बिहार सरकार ने अब तक10 लाख 11 हजार से अधिक लोगों के खातों में एक एक हजार रुपये भेजा है। इस तरह का अनूठा प्रयोग करने वाला देश में बिहार पहला राज्य है.

उन्होंने कहा कि बिहार फाउंडेशन के माध्यम से भी विभिन्न राज्यों के 12 शहरों में 50 से अधिक राहत केंद्रों के माध्यम से भोजन एवं सहायाता सामग्री उपलब्ध  कराया है। अभी तक सात लाख 66 हजार से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा चुके हैं। राज्य के सभी राशन का राशन कार्ड धारियों को बिहार सरकार की ओर से एक हजार रुपये की दर से अब तक 94 लाख 85000 हजार कार्ड धारियों को राशि दी जा चुकी है। शेष कार्ड धारियों के खाते में राशि भेजी जा रही है।

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि  बिहार की सरकार प्रवासी मजदूर जो लॉक डाउन के बाद बिहार आये हैं उनके लिए भी चिंतित है। उनको पंचायत लेवल पर कोरेण्टायन सेंटर पर रखा गया। इन सेंटरों पर हर दिन 30 हजार लोगों के भोजन और आवासन की सुविधा दी गयी।आपदा प्रबंधन विभाग लगातार मदद में जुटी है।

CM नीतीश के नाम का माला जप कर सुर्खियां बटोरने में लगे हैं कुछ नेता 

अरविंद निषाद ने विरोधियों पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम का माला जप कर सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं।वैसे लोग स्वयं कभी प्रवासी मजदूरों के पास तो गए नहीं, लेकिन  प्रवासी मजदूरों का सवाल खड़ा कर उनका राजनीतिक दोहन करना चाहते है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल प्रशासनिक प्रबंधन से घबराकर अतिमहत्वकांक्षी लोग प्रवासी मजदूरों का सवाल उठा रहे हैं .वैसे लोगों को बिहार की समझदार जनता राजनीतिक रूप से उचित समय पर जवाब देकर राजनैतिक वनवास पर भेज देगी।


Suggested News