पश्चिम बंगाल चुनाव: जेडीयू में हुई बड़ी टूट,कई नेता हुए आरजेडी में शामिल, राजद के बड़े नेता के दावे के बाद जदयू का पलटवार

पश्चिम बंगाल चुनाव: जेडीयू में हुई बड़ी टूट,कई नेता हुए आरजेडी में शामिल, राजद के बड़े नेता के दावे के बाद जदयू का पलटवार

DESK : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद इन राज्यों सहित पूरे देश में सियासत गरमाई हुई है. सिर्फ बंगाल के लोगों की ही नहीं बल्कि पूरे देश की निगाहें पश्चिम बंगाल की राजनीति पर जमी हुई है. जाहिर सी बात है कि आने वाले दिनों में ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी के बीच सियासी जंग काफी दिलचस्प होने वाली है. इस सियासी जंग में उमंग फूंकने की कोशिश में बिहार के कुछ नेता भी जोर-शोर से लगे हुए हैं. 

इस सिलसिले में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी अपने हिसाब किताब के अनुसार राजनीतिक जोड़ घटाव करने असम के दौरे पर है. उन्होंने मां कामाख्या के दरबार में भी हाजिरी लगाकर चुनावी अभियान की शुरूआत कर दी. वहीं नेता प्रतिपक्ष के पीछे बिहार में आरजेडी ने मुख्य पार्टी जेडीयू को लेकर बड़ा दावा किया. पार्टी के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने दावा किया है कि जेडीयू की पश्चिम बंगाल इकाई आरजेडी में शामिल हो गई है. जिसके बाद बिहार में पक्ष- विपक्ष के नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है. इसी दावे का खंडन करते हुए जेडीयू के बंगाल प्रभारी ने जवाब दिया है. 

जेडीयू के नेता गुलाम रसूल बलियावी ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि ‘आरजेडी पहले अपना घर संभाले, नामांकन के बाद तस्वीर साफ होगी’. साथ ही उन्होनें कहा ‘शीशे के घर में रहने वाले लोग दूसरे के घरों पर पत्थर नहीं फेंकते’. बता दें कि नेता प्रतिपक्ष के अलावा श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीकी भी पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं ने वहां जेडीयू के कई नेताओं से मुलाकात की है. जिसके बाद ही बिहार आरजेडी के नेताओं ने ऐसा दावा किया है.

Find Us on Facebook

Trending News