बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU विधायक और पूर्व मंत्री पहुंचे चचरी पुल का उद्घाटन करने, सोशल मीडिया पर हुए भयानक ट्रोल

JDU विधायक और पूर्व मंत्री पहुंचे चचरी पुल का उद्घाटन करने, सोशल मीडिया पर हुए भयानक ट्रोल

 DESK: किसी रोड, ब्रिज, ऑफिस का विधायक द्वारा उद्घाटन की बात तो सुनी ही होंगी आपने, पर हाल ही में किशनगंज में चचरी पुल का उद्घाटन हुआ .चचरी पुल काफी कम बजट का होता है और यह बांस और लकड़ी का बना होता है .इसी का उद्घाटन करने  JDU विधायक और पूर्व मंत्री पहुंचे थे .अब भला बताइए कि सामजिक न्याय और विकास के पथ पर सरपट दौड़ने का दावा करने वाली सरकार के सुसाशन में पुल भी बनता है तो बांस और लकड़ी का जिसे खुद ग्रामीणों ने ही बनवाया था .विडम्बना देखिये कि उसका भी उद्घाटन करने सत्ता पक्ष के विधायक और पूर्व मंत्री साथ-साथ पहुँच जाते हैं.एक तरफ विकास का दावा तो दूसरी तरफ चचरी पुल का उद्घाटन करते सत्ता पक्ष के विधायक जी .यह तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया में आई  तो विधायक जी ट्रोल हो गए .

चचरी पुल उद्घाटन और सत्ता पक्ष के विधायक:

जी हां यह बिलकुल सच है ,विकास का दावा करने वाली सरकार के शासन काल में चचरी पुल भी खुद ग्रामीणों को बनाना पड़ रहा है और उस पर से विधायक जी शान से उसका उद्घाटन करने भी पहुँच जा रहें हैं.इतना ही नहीं विधायक जी उद्घाटन करते हुए तस्वीर खिचवाने से भी नहीं चुकते .आज़ादी के 7 दशक पुरे होने के बाद भी चचरी पुल का ग्रामीणों के द्वारा खुद से बनाना सुशासन के मुंह पर तमाचा से कम नहीं.


यह मामला  बिहार का सीमावर्ती जिला किशनगंज का  है, जिला किशनगंज के ठाकुरगंज विधान सभा से जदयू विधायक नौशाद आलम के क्षेत्र में एक चचरी पुल बनाया गया था. उसी पुल के उद्घाटन के लिए ग्रामीणों ने विधायक नौशाद आलम को बुलाया , और विधायक उसके उद्घाटन के लिए पहुँच भी गए .

इस इलाके में आज भी आपको आज़ादी के बाद भी बहूत सारे बांस से बने पुल दिख जायेंगे,जिसे ग्रामीणों ने ही आपसी  सहयोग से बनाया है.बरसात के दिनों में लोग इस क्षेत्र में अपनी जान हथेली पर रख कर यहां आते जाते हैं. आज़ादी के बाद से इस इलाके ने कितनी सरकारें देखि लेकिन आज तक दरकार पूरा नहीं हुआ. अब कैसे कहा जाये कि लोकतंत्र में जनता के द्वारा चुनी गयी सरकार जनता के लिए काम करती है. चचरी पुल, उद्घाटन और सत्ता पक्ष के विधायक कि तिकड़ी विकाश के दावों कि हकीकत से रूबरू करवाने के लिए पर्याप्त है .


Suggested News