अमेरिका में बसे भारतीयों से जदयू विधायक ने की बिहार में निवेश करने की अपील, कहा - बिहार के औद्योगिक विकास में दे योगदान

अमेरिका में बसे भारतीयों से जदयू विधायक ने की बिहार में निवेश करने की अपील, कहा - बिहार के औद्योगिक विकास में दे योगदान

PATNA :  बिहार में उद्योग धंधे लगे। इसको लेकर नीतीश सरकार लगातार प्रयासरत है। इनमें बिहार में कुछ ऐसे जनप्रतिनिधि भी हैं  जो राज्य के विकास को लेकर सजग दिखते हैं। जिनमें से एक हैं जदयू से परबत्ता विधायक डा. संजीव कुमार। डा. कुमार पिछले दिनों अमेरिका न्यूजर्सी में आयोजित एक समिट में बिहार के प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए थे। इन दौरान उन्होंने समिट को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के शासन में निवेश का बेहतर माहौल बना है। जेडीयू विधायक ने इस प्लेटफार्म पर मौजूद तमाम लोगों से बिहार में निवेश करने तथा राज्य के औद्योगिक विकास में सहयोग करने की अपील की ।

विधायक डॉ संजीव कुमार ने कहा कि ये एक बेहतरीन अवसर हैं  बिहार में उद्यमियों और उद्योगपतियों के लिए एक सफल व्यवसाय बनाने का । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से मैं आप  सभी प्रवासी भारतीयों से अलग-अलग क्षेत्रों में निवेश करने और अपनी मातृभूमि के साथ समृद्ध होने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं।

जेडीयू विधायक ने कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र परबत्ता विधानसभा में  खगड़िया में उद्योग लगाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर 150 एकड़ भूमि है जो बियाडा को हस्तांतरित कर दी गई है। आपको विशेष कर खाद्य प्रसंस्करण संयंत्रों और कपड़ा उद्योगों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। इसके लिए ये क्षेत्र मुफीद हैं , हमारा क्षेत्र मक्का और केले के उत्पादन में समृद्ध है। आप स्टार्च प्लांट आदि भी लगा सकते हैं।

बिहार से बेहतर श्रमिक कहीं नहींं

 हमारे पास बिहार में कुशल श्रमिक हैं जो पैसा कमाने के लिए दूसरे राज्यों में जाते हैं। यदि हम आप जैसे लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं, तो हम प्रतिभा को अपने राज्य में रख सकते हैं तथा बिहार को  औद्योगिक रूप से समृद्ध बना सकते हैं. जो कि राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा !! इस दाैरान HOLTEC INTERNATIONAL के अध्यक्ष केपी सिंह ने बिहार में उद्योग लगाने की बात स्वीकार की।

समिट में हुए स्वागत को बताया यादगार

बहुत सारे लोग जो बिहार और झारखंड के है और अमेरिका में अपनी पहचान बनायी हैं उनमें से बहुत उधयोगपति ने परबत्ता में उद्योग लगाने की इच्छा जताई। मुझे बहुत गर्व हुआ हज़ारों लोगों को भारत से बाहर अमेरिका में सम्बोधित किया। परबत्ता ख़गड़िया का नाम अमेरिका में गूंजा। श्री नीतीश कुमार के विकास की चर्चा भारत से बाहर भी होती हैं। सभी ने मेरा स्वागत किया इसके लिये BJANA  के सभी सदस्यों को धन्यवाद देता हूँ। अमेरिका आने का मक़सद पूर्ण हो गया।

Find Us on Facebook

Trending News