JDU विधायक बीमा भारती नहीं गईं विधानसभा, लेसी सिंह के इस्तीफे की मांग करने के बाद भड़क गए थे CM नीतीश

JDU विधायक बीमा भारती नहीं गईं विधानसभा, लेसी सिंह के इस्तीफे की मांग करने के बाद भड़क गए थे CM नीतीश

PATNA: बिहार विधानसभा में महागठबंधन की सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया। नीतीश कुमार की सरकार को 160 विधायकों का समर्थन मिला। दावा 164 विधायकों का था.सदन में आज एआईएमआईएम के एक विधायक ने भी नीतीश सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया था। इस तरह से संख्या 165 होनी चाहिए थी. लेकिन सदन में वोटों की गिनती के दौरान 160 सदस्य ही उपस्थित रहे। चार सदस्यों में सबसे महत्वूर्ण बात बीमा भारती की गैरमौजूदगी रही।

बीमा भारती रहीं गैरहाजिर 

जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने हाल ही में बगावत कर दिया था. जेडीयू विधायक ने सीएम नीतीश कुमार से मंत्री लेसी सिंह के इस्तीफे की मांग कर दी थी। खबर सामने आने के बाद नीतीश कुमार भड़क गये और लेसी सिंह की मीडिया में जाकर खूब खबर ली थी। बताया जाता है कि नाराजगी की वजह से ही आज विधानसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं हुईं। बीमा भारती के अलावे मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव भी अनुपस्थित रहे। उनकी तबीयत खराब है इस वजह से वे सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सके। अन्य तीन विधायक कौन हैं,इसकी पड़ताल जारी है। 

बीमा भारती पर भड़क गए थे सीएम नीतीश 

सीएम नीतीश कुमार 18 अगस्त को ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव के स्वास्थ्य का हाल-चाल लेने आईजीआईएमएस पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया. उन्होंने बीमा भारती पर भड़ास निकालते हुए कहा कि उनको भी दो बार मंत्री बनाए थे. इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. हमने उन्हें दो बार मौका दिया था. जब वह पढ़ नहीं पा रही थी तो हमने सब सिखाया. सब भूल गयीं हैं. उनकी बातें सुनकर मुझे आश्चर्य हुआ. हमने तो मिलने के लिए भी बुलाया था. मिलने नहीं आईं तो आज हम बयान दे रहे हैं. लेसी सिंह को मंत्री बनाना बिल्कुल सही है. अगर कोई गलत बयान देता है तो पार्टी की तरफ से खूब बढ़िया से पहले समझाया जाएगा फिर पूछताछ की जाएगी. अगर किसी को इधर-उधर जाना है तो अपना सोचे. सीएम नीतीश ने यहां तक कह दिय़ा था कि हम लेसी सिंह को नहीं हटायेंगे. उन्होंने जो बातें कही है उसके लिए वो स्वतंत्र है। बीमा भारती ने कहा था कि अगर लेसी सिंह को मंत्री पद से नहीं हटाया गया तो वे विधायिकी से इस्तीफा कर देंगी। 

 

Find Us on Facebook

Trending News