बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू ने नागालैंड प्रदेश इकाई को किया भंग, बीजेपी बोली-दिवास्प्न महाराज को लगा यूटर्न का झटका

जदयू ने नागालैंड प्रदेश इकाई को किया भंग, बीजेपी बोली-दिवास्प्न महाराज को लगा यूटर्न का झटका

PATNA : नागालैंड में जदयू के जीते हुए उम्मीदवार ने ऐलान किया कि वो अब बीजेपी को समर्थन करेंगे। जिसके बाद  जदयू ने कड़ा एक्शन ले लिया है। इस मामले को लेकर अब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बयान सामने आया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा की कल ही जानकारी मिली है की नागालैंड में विधायक और प्रदेश अध्यक्ष ने वहां बीजेपी को समर्थन का पत्र दिया है। जिसकी हमलोगों को कोई जानकारी नहीं दी गयी। यह घोर आपत्तिजनक है। 


उन्होंने कहा की बिना हमलोगों के सहमती के ऐसा किया गया है। यही वजह है कि जनता दल यूनाइटेड ने फैसला लेते हुए नागालैंड वाले मामले पर तुरंत पूरे इकाई को ही भंग कर दिया है। इसके बाद वहां नए सिरे से संगठन का गठन किया जायेगा। 

उन्होंने कहा की हमारी पार्टी का साफ मानना है की हम बीजेपी का समर्थन नहीं करेंगे। इस के पहले भी दूसरे जगह हमारे जीते हुए विधायकों को बीजेपी ने शामिल करा लिया था। मणिपुर और अरुणाचल मे भी उन्होंने ऐसा किया है। 

वहीँ बिहार बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा की नीतीश कुमार जब से राजद की गोद में बैठे तबसे जदयू का बुरा दिन आ गया है। उन्होंने कहा की उपेंद्र कुशवाहा ने पहले पार्टी को टाटा किया। इसके बाद नागालैंड में जदयू को लोजपा से सीट- वोट दोनों कम आया। पूरा जदयू पहले ही लोजपा में चला गया है। अब विधायक बिना बताए भाजपा के साथ हो गया। तंज कसते हुए निखिल आनंद ने कहा की दिवास्वप्न महाराज को यूटर्न का झटका लग रहा है।

Suggested News