बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूक्रेन से लौटी जदयू विधायक की बेटी ने पीएम मोदी को कहा ‘थैंक्स’, बताया- यूक्रेन की विकट स्थिति में कैसे भारतीयों की हो रही वतन वापसी

यूक्रेन से लौटी जदयू विधायक की बेटी ने पीएम मोदी को कहा ‘थैंक्स’, बताया- यूक्रेन की विकट स्थिति में कैसे भारतीयों की हो रही वतन वापसी

पटना. यूक्रेन में फंसी तारापुर से जदयू विधायक राजीव सिंह की बेटी रीमा सिंह ने रविवार को पटना लौटने पर अपनी आपबीती सुनाई. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में स्थिति अच्छी नहीं कही जा सकती है. बमबारी और धमाकों की आवाज हर ओर सुनी जा रही है. लेकिन राहत की बात है कि वहां रह रहे भारतियों को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है. सभी भारतीय अपने क्षेत्रों में सुरक्षित हैं. 

रीमा ने यूक्रेन से सकुशल वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने सभी की वतन वापसी के लिए बेहतरीन काम किया है. उनकी सक्रियता से ही सभी लोग सुरक्षित अपने अपने घर वापस लौट रहे हैं. साथ ही उम्मीद है कि जो शेष लोग अभी यूक्रेन में फंसे हुए हैं वे भी जल्द ही भारत लौट आएंगे. उन्होंने कहा कि वहां से छात्रों को सुरक्षित बाहर निकालने और उन्हें सकुशल भारत लाने का काम जारी है. भारतीय दूतावास से मिले सहयोग के लिए भी उन्होंने उनका आभार जताया. 

जदयू विधायक और रीमा के पिता राजीव सिंह ने भी बेटी की वतन वापसी पर ख़ुशी जताई. वे खुद बेटी को लेने के लिए पटना हवाईअड्डे पर मौजूद रहे. उनके साथ ही बिहार सरकार के कई मंत्री भी उपस्थित थे. रीमा सहित जीतने भी छात्र पटना पहुंचे सभी का फूल देकर स्वागत किया गया. राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि यूक्रेन के सभी सीमावर्ती देशों में भारतीय दूतावास के अधिकारी सक्रिय हैं. वहां फंसे भारतियों को भारत भेजने के बाद सभी को दिल्ली से उनके गृह राज्य भेजा जा रहा है. 

झा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को दिल्ली से वापस पटना लाने के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध कराई है. साथ ही पटना से जिन लोगों को उनके गृह जिले में जाने की सुविधा नहीं है उन्हें सरकार की ओर से सुरक्षित पहुँचाने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. 



Suggested News