जदयू विधायक डॉ.संजीव कुमार ने स्कूल का किया औचक निरीक्षण, अनियमितता को लेकर कर्मियों को लगायी फटकार

जदयू विधायक डॉ.संजीव कुमार ने स्कूल का किया औचक निरीक्षण, अनियमितता को लेकर कर्मियों को लगायी फटकार

KHAGARIA : परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक डॉ संजीव कुमार ने सोमवार को गोगरी प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामपुर का औचक निरीक्षण किया। जहाँ रजिस्टर पर छात्र-छात्राओं की उपस्थिति अधिक थी। जबकि फिजिकल रूप में एक चौथाई था। वहीं विद्यालय का कैश बुक पंजी  विद्यालय में नहीं था। वहीँ विद्यालय परिसर में में गंदगी का अंबार समेत कई अनियमितता देखी गयी। बीते शनिवार को भी शिक्षकों की उपस्थिति रजिस्टर पर नहीं रहना आदि कई तरह की समस्या देख विधायक बिफर गए। उन्होंने स्कूल के हेडमास्टर को जमकर क्लास लगाई। साथ ही अन्य कर्मियों को फटकार भी लगाई। 

बच्चों से उनकी पढ़ाई के बारे में बातचीत की और सरकार द्वारा जो छात्राओं को सुविधा प्रदान की जा रही है वह उनको मिल रही है या नहीं। इस पर विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। विधायक डॉ संजीव कुमार ने कक्षा वार जाकर बच्चों से मुलाकात की ओर उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली।  विद्यालय के परिसर मे साफ सफाई को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विधायक ने अध्यापकों से कहा कि वे बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दें। उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भावी कर्णधार हैं, इसलिए अध्यापकों, अभिभावकों तथा हम सबका परम कर्तव्य है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दें। 


उन्होंने कहा कि शिक्षित व संस्कारवान व्यक्ति समाज व राष्ट्र के नवनिर्माण में अहम भूमिका निभाने का काम करता है। औचक निरीक्षण के दौरान एसडीओ अमन कुमार सुमन भी मौजूद थे। एसडीओ भी विद्यालय की इस व्यवस्था को देखकर भड़क गए। औचक निरीक्षण के दौरान विधायक ने एस.डी.ओ. को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कहा कि स्कूल की समस्याओं का शीघ्र समाधान करें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता की समस्याओं को निपटाने का कार्य करती है। विधायक ने गोगरी अनुमंडल कार्यालय पर ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना। अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया। इस मौके पर एस.डी.ओ. अमन कुमार सुमन, मिडिया प्रभारी साकेत कुमार, जदयू प्रखंड अध्यक्ष ध्रुव शर्मा, जिला उपाध्यक्ष मणिभूषण राय, कबेला मुखिया बालकृष्ण शर्मा आदि उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News