बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू विधायक ने अपनी ही सरकार के मंत्री को कहा मेंटली डिसऑर्डर, चीप पब्लिसिटी के लिए की रामचरितमानस पर की टिप्पणी

जदयू विधायक ने अपनी ही सरकार के मंत्री को कहा मेंटली डिसऑर्डर, चीप पब्लिसिटी के लिए की रामचरितमानस पर की टिप्पणी

पटना. रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयानों पर जदयू विधायक संजीव सिंह ने आपत्ति जताई है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि शिक्षा मंत्री मेंटली डिसऑर्डर हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री चीप पब्लिसिटी के लिए ध्यान दे रहे हैं. इस तरह का बयान देने वाला व्यक्ति निश्चित तौर पर किसी बीमारी का शिकार है. उन्होंने कहा मैं डॉक्टर हूं मैं बता रहा हूं यह मेंटली डिसऑर्डर है. उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री को कुछ नहीं आता है. इनको शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए लेकिन वह उस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. खाली डब्बा खाली बोतल हैं.

दरअसल चंद्रशेखर ने पिछले कुछ सप्ताह के दौरान कई बार रामचरितमानस को लेकर विवादास्पद टिप्पणियां की हैं. उन्होंने इस ग्रंथ को स्त्री और जाति विरोधी बताया. वहीं मंगलवार को एक फिर से शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे पिछले 28 वर्षों से इस ग्रंथ के मौजूद कुछ दोहों पर आपत्ति जता रहे हैं. इसमें कई ऐसे दोहे हैं जो स्त्री विरोधी हैं. इसी तरह कुछ जातियों को लेकर भी आपत्तिजनक बातें की गई हैं. वे रामचरितमानस से इन स्त्री और जाति विरोधी दोहों को हटाने की मांग करते है. 

चंद्रशेखर के इन विवादास्पद बयानों पर आपत्ति जताते हुए जदयू विधायक डॉ संजीव ने कहा कि यह सब प्रचार पाने के लिए किया जा रहा है. शिक्षा मंत्री मेंटली डिसऑर्डर हो चुके हैं. वे यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति का ध्यान बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने पर होना चाहिए थे वे उसके बदले अनावश्यक बयानबाजी कर रहे हैं.

चंद्रशेखर के रामचरितमानस पर दिए विवादास्पद बयानों पर अब तक भाजपा के नेताओं की ओर से ही आपत्ति जताई जा रही थी. लेकिन अब उनके खिलाफ जदयू ने भी मोर्चा खोल दिया है. इसके पहले भी कुछ जदयू नेताओं ने इसी तरह का विरोध दर्शाया था. 



Suggested News