बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू सांसद ने तेजस्वी को दिया मुंहतोड़ जवाब - जब मैं IRS था उस समय RCP TAX रटने वाले पैदा भी नहीं हुए थे

 जदयू सांसद ने तेजस्वी को दिया मुंहतोड़ जवाब - जब मैं IRS था उस समय RCP TAX रटने वाले पैदा भी नहीं हुए थे

PATNA :  जदयू सांसद और नीतीश कुमार के खासमखास माने जाने वाले आरसीपी सिंह ने पहली बार मंगलवार को RCP TAX पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने नाम लिये बिना तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद को चुनौती दी। उन्होंने कहा पिता और पुत्र बिहार, यूपी या किसी दूसरे हिस्से से वैसे लोगों को खोज कर लाएं जिन्होंने इस टैक्स को दिया है। वे उन्हें इनाम देंगे।

 क्या है मामला

लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव अक्सर ये बात कहते रहे हैं कि बिहार में अधिकारियों की तैनाती आरसीपी टैक्स चुकाने के बाद होती है। जो अधिकारी ये टैक्स देकर पद पर आता है उसका तबादला गलती करने के बाद भी नहीं होता। राजद का कोई भी कार्यक्रम हो, आरसीपी टैक्स शब्द किसी न किसी तरीके से चर्चा में जाता है। माना जाता है कि जदयू नेता आरसीपी सिंह पर निजी हमले के लिए राजद इस शब्द का इस्तेमाल करता है।

लालू प्रसाद और तेजस्वी को चुनौती

आरसीपी सिंह ने पहली बार मंगलवार को इस चर्चित शब्द पर तीखी प्रतिक्रिया दी। जब RCP TAX  के बारे में उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज तक मैं इस टैक्स के बारे में नहीं जान सका। 1982 में मैं IRS बना था। उस समय देश के सभी टैक्स के बारे में पढ़ाई की थी, लेकिन मुझे इस टैक्स के बारे में कुछ पता नहीं चला। जब मैं टैक्स के बारे में पढ़ाई कर रहा था उस समय तो उनका (तेजस्वी) जन्म भी नहीं हुआ होगा।

20 महीने की सरकार में क्यों नहीं खोजा RCP TAX  का श्रोत

जदयू संसद ने कहा कि आरोप लगाने वाले 20 महीने तक साथ में सरकार चला रहे थे। अगर मेरे पास कोई इस तरह का टैक्स आता था तो क्यों नहीं उसके स्रोत के बारे में पता लगाया। अगर कोई टैक्स देता तो उनको भी इसका पता चलता। लेकिन किसी को सामने तो नहीं ला पाये। सांसद ने कहा कि मैंने उनको और उनके पिता को चुनौती दी थी कि आप बिहार, यूपी कहीं से भी वो आदमी खोज कर लाइए जिसने ये टैक्स दिया है। इसके बदले मैं इनाम दूंगा। वे खुद तरह-तरह के टैक्स वसूलते हैं और दूसरे पर आनर्गल आरोप लगा रहे हैं।

Suggested News