बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने झोंकी ताकत, सांसद ललन सिंह और बिहार के मंत्री नीरज कुमार ने बुराड़ी में किया जनसंपर्क

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने झोंकी ताकत, सांसद ललन सिंह और बिहार के मंत्री नीरज कुमार ने बुराड़ी में किया जनसंपर्क

PATNA: दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने पूरी ताकत झोंक दी है। बिहार के नेता लगातार दिल्ली में एनडीए के पक्ष में हवा बनाने में जुटे हैं। बुधवार को लोकसभा में जद(यू) संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ,बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार, बिहार विधान परिषद के सदस्य संजय प्रसाद और जदयू नेता पूर्व विधायक राहुल शर्मा ने राजग कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र में राजग उम्मीदवार जद(यू) के शैलेन्द्र कुमार के समर्थन में जनसंपर्क अभियान चलाया।

जेडीयू नेताओं ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि विकासशील बिहार के विकास के पैमाने को ध्यान में रख नीतीश कुमार व मोदीजी की नीतियों के समर्थन में बुराड़ी और दिल्ली के उत्थान के लिए शैलेन्द्र कुमार को वोट करें और हमें एक मौका दें ताकि हम बुराड़ी का कायाकल्प कर सकें।

गौरतलब है कि मतदान में अब मात्र 2 दिन शेष है और 8 फरवरी को दिल्ली का भविष्य इवीएम में कैद हो जाएगा। बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र में पूर्वांचली मतदाताओं की संख्या लगभग 40% है जो कि बुराड़ी विधानसभा का भविष्य निर्धारण में अहम भूमिका अदा करते हैं। इसके साथ ही इस विधानसभा क्षेत्र के कुल मतदाताओं में महिलाओं की संख्या भी 40% है जिनमें अधिकांशतः शिक्षित हैं। बिहार में महिला वर्ग जदयू का कोर वोटर माना जाता है और इन्हें अपने पक्ष में करने के लिए जदयू यहाँ भी कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती।

 बिहार में नीतीश कुमार द्वारा महिला समृद्धि और उत्थान के लिए निरंतर चलाए जा रहे कार्यक्रमों की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए सांसद ललन सिंह ने केजरीवाल सरकार से सवाल किया कि क्या बसों में टिकट मुफ्त कर देने भर से महिलाओं का विकास होगा।

इसके अलावा बिजली पानी को लेकर भी ललन सिंह ने केजरीवाल सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि बिहार से सीखिए जहाँ नीतीश कुमार ने जल संकट को ध्यान में रखते हुए जल जीवन हरियाली योजना से जनता को जागरूक कर भविष्य सुरक्षित करने की दिशा में एक पहल की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जबकि ग्राउंड वाटर लेबल जीरो है फिर भी केजरीवाल ने सुध तक नहीं ली। नतीजा यह है कि दिल्ली के नागरिकों को पीने योग्य पानी तक उपलब्ध नहीं हो रहा है लोग गंदा पानी इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हैं जो कि अमानवीय है।


Suggested News