जदयू सांसद महाबली सिंह ने लोकसभा में की मांग, नवीनगर में सड़क बनने से लोगों को मिलेगी राहत

 जदयू सांसद महाबली सिंह ने लोकसभा में की मांग, नवीनगर में सड़क बनने से लोगों को मिलेगी राहत

AURANAGABAD :  काराकाट के सांसद महाबली सिंह ने बुधवार को लोकसभा में अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत नबीनगर विधानसभा क्षेत्र में एक नई और अत्यंत महत्वपूर्ण सड़क का निर्माण कराने की आवश्यकता को प्रमुखता से रेखांकित किया। 


सांसद ने लोकसभा के चालू शीतकालीन सत्र में नियम 377 के तहत लोक महत्व का सवाल उठाते हुए कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत नबीनगर विधानसभा क्षेत्र में अंकोरहा, रेगनियां, सोनौरा, चरण, सिरिस, जीवा बीघा एवं मुंशी बीघा होते हुए अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन तक सड़क का निर्माण कराने और इसे राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ा जाना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि 25 किलोमीटर लम्बे इस सड़क के निर्माण से नबीनगर में स्थित दो-दो पावर प्लांट बीआरबीबीसीएल और एनपीजीसीएल तक जाने के लिए एक सुगम और वैकल्पिक नया अतिरिक्त मार्ग उपलब्ध हो सकेगा। साथ ही इस सड़क के निर्माण से बारूण-नबीनगर झारखंड पथ पर दबाव भी कम होगा। 

उन्होंने कहा की कतिपय कारणों से इस पथ पर लगनेवाले जाम के दौरान भी यह सड़क सुगम यातायात के वैकल्पिक मार्ग के रूप में काम करेगा। इस सड़क का निर्माण कराने का लाभ इलाके की एक बड़ी आबादी को मिलेगा। लोकहित में इस सड़क का निर्माण कराया जाना बेहद जरूरी है।

दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News