बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाल्मीकिनगर से जीत के बाद धन्यवाद यात्रा पर निकले जदयू सांसद सुनील कुमार, क्षेत्र को विकसित बनाने का किया दावा

वाल्मीकिनगर से जीत के बाद धन्यवाद यात्रा पर निकले जदयू सांसद सुनील कुमार, क्षेत्र को विकसित बनाने का किया दावा

BAGAHA : वाल्मीकिनगर से जीत हासिल करने वाले जेडीयू सांसद सुनील कुमार धन्यवाद यात्रा पर निकले हैं। धन्यवाद यात्रा पर निकलकर सांसद अपने लोकसभा क्षेत्र के शहर और गांव में पहुंचकर लोगों से समर्थन के लिए धन्यवाद दे रहे हैं। बल्कि विकसित वाल्मीकिनगर बनाने का वादा भी कर रहे हैं। 

नवनिर्वाचित सांसद के साथ वाल्मीकिनगर के विधायक रिंकू सिंह भी जनता के बीच अपार समर्थन के लिए धन्यवाद यात्रा पर निकले हैं। सुनील कुमार ने बताया कि धन्यवाद यात्रा लोकसभा क्षेत्र के हर इलाके में की जाएगी और जनता का धन्यवाद प्रकट करने के साथ ही उनसे आशीर्वाद हासिल करेगी।

बताते चलें की साल 2008 में अस्तित्व में आई बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर इस बार जनता दल यूनाइटेड के सुनील कुमार ने दमदार जीत हासिल की है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 98 हजार वोटों से हराकर जीत अपने नाम की। वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट हमेशा से एनडीए का गढ़ रही है। इस पर पिछले 26 सालों से एनडीए का कब्जा रहा है। इस बार भी सुनील कुमार की जीत ने इस दबदबे को कायम रखा है। 

सुनील कुमार को 523422 वोट मिले। उन्होंने इंडिया गठबंधन की ओर से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले दीपक यादव को 98675 वोटों से मात दी है। दीपक यादव को 424747 वोट मिले। इस सीट पर चौथे नंबर पर प्रवेश कुमार मिश्रा रहे, जिन्हें 23225 वोट प्राप्त हुए। वहीं एक दूसरे निर्दलीय दिनेश अग्रवाल को 19810 वोट मिले। हालांकि, इस सीट पर तीसरे नंबर पर लोगों ने नोटा को चुना और 30709 वोट नोटा के नाम पर पड़े।

बगहा से नागेन्द्र की रिपोर्ट

Editor's Picks